Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री जन संवाद की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित

-कलक्टर ने विभागों को आवश्यक निर्देश दिए

कोटा 13 फरवरी। प्रधानमंत्री जन संवाद की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में समस्त विभागों की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिला कलक्टर ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि वह जन संवाद का स्थान लोगों की संख्या के अनुरूप चिन्हित कर बैठक, पेयजल, चल शौचालय, एलईडी एवं टू वे कम्युनिकेशन की व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जगदीश सोनी को प्रत्येक जनसंवाद के शिविर में मेडिकल टीम लगाने के लिए पाबंद किया। उन्होंने निर्देशित किया कि जनसंवाद के स्थान पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर भी आयोजित किए जाएंगे जिसमें मुख्य योजनाओं के काउंटर भी लगाये जायेंगे। शिविर में पात्र वंचितों के नाम चिन्हित कर पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा जनसंवाद कार्यक्रम में सभी जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए एवं उनकी बैठक, पेयजल आदि की व्यवस्था भी पृथक रूप से की जाए। उन्होंने कहा शिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाए जाएं एवं लोक कलाकारों के साथ-साथ उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं, व्यक्तियों एवं छात्रों को पुरस्कृत भी किया जाए।

बैठक में एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा ने बताया की विधानसभा क्षेत्र लाडपुरा कोटा उत्तर एवं दक्षिण का जनसंवाद कार्यक्रम वृहद स्तर पर दशहरा मैदान में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम कृषि उपज मंडी इटावा, सांगोद विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम भीम सिंह स्टेडियम एवं रामगंजमंडी का जन संवाद कार्यक्रम साबु खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवाडी सहित मुख्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत