Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर किसानों का विरोध-प्रदर्शन – पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज

एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर भारत बंद के आह्वान पर शुक्रवार को हनुमानगढ़ मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान नाराज दिखे। जंक्शन के बाईपास रोड स्थित डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ आयोजित एक सामाजिक कार्यक्रम में गुस्साए किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ कार्यक्रम स्थल में घुसने की कोशिश की। किसान सबसे पहले बैरियर की ओर दौड़े, अंदर घुसे और संपर्क किया। किसान अन्य बैरिकेड्स को पार करने में कामयाब रहे। इस मामले में एसपी ने कहा कि किसानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर पुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर लेकर भागने की कोशिश की.

इस पर पुलिस नाराज हो गई और नोकझोंक हुई। डीएवी स्कूल के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. इससे वहां तैनात पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। किसानों को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल में जबरन घुसने से रोकने के लिए पुलिस के निर्देश पर वहां तैनात पुलिस और आरएसी अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। किसान नेताओं को भी परेशानी हुई. किसान सद्दाम हुसैन के सिर में चोट लगने से खून बह गया।

एसपी ने कहा कि किसान पुलिसकर्मियों की जान जोखिम में डाल रहे हैं. इधर, एसपी डॉ. राजीव पचार ने बताया कि किसानों ने बैरियर तोड़कर और ट्रैक्टर घुसाकर पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया। किसानों ने पुलिसकर्मियों की जान जोखिम में डाल दी. पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी करवाई है किसानों ने किस तरह से बैरिकेड्स तोड़ जवानों की जान जोखिम में डाली। एसपी ने कहा कि हमें उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी होगी.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत