Search
Close this search box.

अपहरण कर युवक की हत्या में शामित तीन आरोपी पकड़े – लापता वैन चालक का रस्सी से घोंटा था गला

Ajmer: लापता चालक का शव अजमेर के बांगू जंगल में मिला। मृतक के बेटे ने पहले ही अजमेर के क्रिश्चियनगंज थाने में आपराधिक शिकायत दर्ज करायी है. अब शव को वापस लाए जाने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया है। वहीं भीलवाड़ा के रायला में मंदिर से दान पात्र की चोरी में वैन के उपयोग की बात भी सामने आई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने आफताब उल्लाह उर्फ अल्ताफ पुत्र मिनित अली (21) निवासी ईदगाह कॉलोनी, चौरसियावास रोड अजमेर, अंकित लुहार पुत्र कैलाश लुहार (20) निवासी बनेरा जिला भीलवाड़ा, रोशन रेगर पुत्र डालचंद को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने किराये की कार ली और चालक का रस्ते में गला दबा दिया। आरोपी ने अन्य जगहों पर भी ऐसा किया। ज्ञान विहार अजमेर निवासी सरपंच राहुल ने बताया कि उसके पिता धर्मेंद्र प्रजापति मारुति कार चलाते हैं। 28 फरवरी को वह मारुति कार चलाकर भीलवाड़ा गए थे, जिनसे सुबह 10 बजे मां पूजा से बात हुई थी। उन्होंने बताया कि वह अभी बिजयनगर में है और भीलवाड़ा जा रहे हैं। मैंने 11 बजे फोन किया तो उनका फोन स्विच ऑफ था। उसके बाद एक मार्च को गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

पता चला कि मिनीत तुल्ला निवासी अल्ताफ पुत्र कार चलाकर ईदगाह अजमेर गया था। उसके बाद 4 मार्च को बेंगू-चित्तौड़गढ़ पुलिस की ओर से एक अज्ञात व्यक्ति के मृत होने की सूचना क्रिश्चियनगंज थाने को भेजी गई. इसमें इस चित्र द्वारा समझाया गया है। अल्ताफ और उसके गिरोह ने कार रखने की साजिश रची और उसके पिता को अगवा कर जहर देकर मार डाला। बाद में शव को जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

हाईवे 27 से करीब 100 फीट बेगुन इलाके में पुलिस को शुक्रवार की सुबह एक बजे मेनाल जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला. लाश की उम्र करीब पैंतालीस साल थी। नीली पैंट और सफेद शर्ट पहनें। शव सतह पर पड़ा था, वहां कोई पर्स, फोन आदि नहीं मिला। जिससे शव की शिनाख्त हो सके। कोई चोट नहीं मिली। लाश की दुर्गंध फैल गई। मेनल जंगल में अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई। डॉ. हर्ष मीणा के नेतृत्व में चित्तौड़गढ़ से केनाइन व भीलवाड़ा से एफएसएल की टीम वहां पहुंचती है।

शव को सुरक्षित रखने के लिए जिला मुख्यालय चित्तौड़गढ़ अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। तस्वीर में इसकी पहचान की गई है। दान पत्र भीलवाड़ा के रायला मंदिर से 1 मार्च की सुबह करीब 4 बजे चोरी पाया गया। मंदिर के गार्ड ने अजमेर नंबर प्लेट वाली एक कार में तीन युवकों के सीसीटीवी फुटेज की पुलिस को सूचना दी। वाहन को रायला की मूर्तियों को भीलवाड़ा ले जाते देखा गया था। उसके बाद कार का कोई पता नहीं चला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत