Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की – लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

कांग्रेस पार्टी के प्रमुख आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. मालवीय ने अपने भाषण में कहा कि उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत विद्यार्थी परिषद से की। विद्यार्थी परिषद में शामिल होने के लिए उन्हें 50 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। विद्यार्थी परिषद से मिले संस्कारों की बदौलत मैंने राजनीति में लंबा सफर तय किया है।

महेंद्र मालवीय ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल न होकर सनातन धर्म और सनातन को मानने वालों का दिल तोड़ दिया। मालवीय ने आगे कहा कि 1913 में जब अंग्रेजों ने मानगढ़ धाम पर गोलियां चलाईं, तब से लेकर आज तक मानगढ़ धाम के लोग कुछ होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन जब प्रधानमंत्री मानगढ़ धाम पहुंचे तो उन्होंने मानगढ़ धाम के लोगों को आश्वासन दिया और उनमें आशा की किरण जगी कि मानगढ़ धाम अब पूरे देश में प्रसिद्ध होगा और मानगढ़ धाम में दिया गया बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

मालवीय ने कहा कि यह सिर्फ नरेंद्र मोदी की सोच है कि वह मानगढ़ धाम पहुंचे और आदिवासियों को सम्मान दिया. मालवीय ने कहा: अब मुझे यकीन है कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा जरूर मिलेगा. मालवीय ने आगे कहा कि देश में विकास की गंगा केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बहाते हैं और प्रधानमंत्री ही यहां के आदिवासियों और पिछड़े लोगों का भला कर सकते हैं। इसलिए मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत