Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सौतेली मां -पिता ने आठ साल के बेटे की कर दी हत्या – पानी के टैंक में उलटा लटकाया, मामा ने दर्ज कराया था हत्या का केस

आठ साल के यश की मां की कई साल पहले मौत हो गई थी. कुछ साल बाद उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली। मासूम यश को दूसरी मां मिल गई। लेकिन इस सौतेली मां का व्यवहार उसे अच्छा नहीं लगा. वह हमेशा अपने पिता से इसकी शिकायत करता है जिसके कारण दंपति के बीच झगड़े होते हैं और यही झगड़े मासूम यश की मौत का कारण बनते हैं। पति ने पत्नी से कहा कि उसे (यश) मार डालो और बाकी मैं देख लूंगा। दंपत्ति ने मासूम बच्चे की हत्या की साजिश रची. सौतेली मां ने मासूम यश का सिर पानी से भरे टैंक में लटका दिया और उसे तब तक लटकाए रखा जब तक वह मर नहीं गया। पुलिस ने इस दिल दहला देने वाली हत्या के आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, यह चौंकाने वाला मामला डीग जिले के सदर थाने के बरौली चौथ गांव का है. मृतक यश के मामा संतोष सिंह ने अपने भांजे की हत्या के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. अपनी शिकायत में उसने सौतेली मां रमा और पिता दीवान सिंह पर यश की हत्या का आरोप लगाया। हत्या के बाद आरोपी मां फरार हो गई. उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया. हत्या के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी मां को आगरा से गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ में उसके पति दीवान की भी भूमिका सामने आई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा किया।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी रमा ने बताया कि उसने 2020 में अपने पति को तलाक दे दिया था. वह एक बेटी की मां है और अपने पिता के साथ रहती है. दीवान सिंह ड्राइवर के रूप में काम करता था और 2021 में दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। दीवान ने उसे बताया कि उसकी पत्नी की 2016 में मृत्यु हो गई। दोनों अकेले हैं, इसलिए हमने शादी कर ली। रमा दीवान से शादी करने के लिए तैयार थी, लेकिन उसने उसके सामने दो शर्त रखीं: पहला, वह फोन रखेगी और दूसरा, वह अपनी बेटी से मिलने जाएगी। दीवान ने दोनों शर्तें मान लीं और 2021 में कोर्ट मैरिज की।

शादी के बाद कुछ महीनों तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन यश को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। जब भी रमा कहीं जाती तो यश अपने पिता को बता देता। जब यश ने अपने पिता से शिकायत की कि उसकी मां रमा फोन पर बहुत ज्यादा बात कर रही है, तो उसने अपनी पत्नी को मारा। कई बार रमा ने यश की शिकायत भी की और उसे पीटा भी. यश को लेकर लगातार बहस करते रहने के कारण दोनों ने उसे मारने की सोची। दीवान राम से कहता है कि तू उसे मार दे, बाकि सब मैं देख लूंगा। मामले को लेकर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया तो पूछताछ में घटना का खुलासा हुआ।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत