Search
Close this search box.

जयपुर के एसएमएस में इलाज के लिए भर्ती युवक को गलत ब्लड चढ़ा देने से युवक की मौत – तीन डॉक्टर और एक नर्सिंग ऑफिसर निलंबित

प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस में इलाज के लिए भर्ती कराए गए एक युवक की गलत खून चढ़ाने से दोनों किडनी फेल हो गईं, जिससे शुक्रवार को युवक की मौत हो गई। युवा सचिन की मौत ने अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएमएस मेडिकल कॉलेज ने जांच कमेटी गठित की. कमेटी की रिपोर्ट जारी होने के बाद चिकित्सा विभाग ने हड्डी रोग विभाग के सहायक प्रोफेसर पी.के. गोयल, रेजिडेंट डॉक्टर ऋषभ चालना और डॉ दौलत राम और नर्स अशोक कुमार वर्मा को दोषी ठहराया गया और निलंबित कर दिया गया।

चिकित्सा विभाग की एसीएस शुभ्रा सिंह ने नर्स अशोक कुमार वर्मा को निलंबित करने के आदेश दिए और तीन डॉक्टरों को एपीओ कर दिया. एस.के. गोयल अब चिकित्सा शिक्षा संचालनालय में अपनी उपस्थिति दिखाएंगे। शेष दो डॉक्टर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय में और नर्स अशोक कुमार वर्मा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय में रहेंगे. गौरतलब है कि एक युवक सचिन को एक दुर्घटना में घायल होने पर एसएमएस में भर्ती कराया गया था, खराब रक्त आधान के कारण उसकी दोनों किडनी फेल हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। अस्पताल में हुई बड़ी लापरवाही से चिंतित एसएमएस मेडिकल कॉलेज ने दोषी पाए गए तीन डॉक्टरों और एक नर्स को दोषी पाया गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत