Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पाली में 5 साल के मासूम को जंगली कुत्तें ने बुरी तरह नौंचा – पैर को जबड़े में पकड़ कर घसीटते हुए ले जाने लगा

पाली में 5 साल के मासूम बालक को कुत्तें ने बुरी तरह काट लिया. यहाँ तक कि उसके पैर की हड्डियाँ भी दिखने लग गई थीं। बच्चे की चीख सुनकर जंगल में पेड़ काट रहे माता-पिता दौड़े और कुत्ते को डंडे से मारकर भगा दिया, नहीं तो कुत्तें उनके बच्चे को मार डालते।

घटना 22 फरवरी की दोपहर पाली क्षेत्र के कोसेलाव गांव के पास जंगल में हुई. कोसेलाव अस्पताल से रेफर किए जाने के बाद पांच साल के मासूम दिनेश वादी को उसके पिता रामलाल वादी बांगड़ अस्पताल ले जाया गया। वहां उसे खेतेश्वर सर्जिकल वार्ड में भर्ती कर इलाज किया गया। आवश्यक उपचार के बाद शनिवार की सुबह बालक को छुट्टी दे दी गयी.

घटना के बारे में बात करते हुए 5 वर्षीय दिनेश के पिता रामलाल ने बताया कि वह 22 फरवरी को अपनी पत्नी और बेटे के साथ जंगल गए थे. पुरुष और महिला लकड़ी काट रहे थे और दिनेश जंगल में खेल रहा था. इसी बीच एक कुत्ता आया और दिनेश के पैर को जबड़ों से खींचने लगा। बच्चों की चीख सुनकर दोनों दौड़े और लाठी मारकर बेटे को बचा लिया। कुत्ते ने उसके बेटे के पैर और जांघ पर बुरी तरह काट लिया।

बांगड़ अस्पताल के डॉ. दिनेश चौधरी ने बताया कि बच्चे को रेफर कर बांगड़ अस्पताल के ट्रोमा विभाग में भर्ती कराया गया है. प्राथमिक उपचार के बाद उसे खेतेश्वर सर्जरी वार्ड ले जाया गया। चूँकि उन्होंने उसे आवश्यक उपचार दिया। उनकी हालत में सुधार होने के बाद शनिवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई.

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत