Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आर्मी की तैयारी कर रहे 18 साल के स्टूडेंट ने सुसाइड कर दी जान – इंस्टा पर ‘मिस यू इंडियन आर्मी’ की स्टोरी भी शेयर की

एक साल से आर्मी की तैयारी कर रहे एक 18 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली. जब उसके दोस्त कमरे में पहुंचे तो उन्होंने उसे फंदे पर लटका पाया। घटना सोमवार दोपहर 7 बजे अजमेर के ईसाई पुलिस इलाके में हुई. हरि सिंह के पुत्र स्वर्गीय दिनेश खारोल नागौर जिले के खारोलवास गाँव में रहते थे। उन्होंने अजमेर में जनाना रोड स्थित उड़ान डिफेंस में एक साल तक रहकर आर्मी की तैयारी की। सुसाइड से 23 घंटे पहले इंस्टा पर ‘मिस यू इंडियन आर्मी’ की स्टोरी भी शेयर की थी।

मामले के जांच अधिकारी सुमेर सिंह ने बताया कि शाम 7 बजे हॉस्टल से फोन आया कि दिनेश के कमरे का दरवाजा बंद है और खटखटाने पर भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई। जब हम पहुंचे और दरवाजा तोड़ा तो दिनेश पंखे से बंधी रस्सी पर झूल रहा था। जांचकर्ता ने कहा कि छात्रावास में साथ पढ़ने वाले उसके साथी छात्रों ने कहा कि वह सुबह हमारे साथ खेलता था और सड़क पर दौड़ता था. शाम 6:00 बजे, खाने का समय हुआ, वह नहीं आया। रात के खाने के बाद हम उसके कमरे में गये.

दरवाज़ा बंद था इसलिए उसने खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं आया। जब हॉस्टल मैनेजर वहां गया तो दरवाजा अंदर से बंद था. मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर दिनेश का शव निकाला और जेएलएन अस्पताल ले गई। मृतक छात्र के दादा रतनलाल ने बताया कि उनका परिवार गांव में खेती करता है। 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद वह सेना में शामिल होना चाहता था और उसे पढ़ाई के लिए अजमेर भेज दिया । उन्होंने बताया कि रात करीब 8 बजे हॉस्टल के साथियों ने कॉल कर बताया था कि उसकी तबीयत खराब है और हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है। लेकिन जब हम यहां पहुंचे तो पता चला कि उसने आत्महत्या कर ली है.’ दोस्तों ने बताया कि 1600 मीटर दौड़ने के बाद दिनेश ने एक वीडियो बनाया, इंस्टा पर स्टोरी शेयर की और लिखा, ‘मिस यू इंडियन आर्मी।’

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत