Search
Close this search box.

जिला कलेक्टर द्वारा डीग के मुख्य बड़ा बाजार एवं महलों का किया निरीक्षण

डीग, जिला कलेक्टर श्रीमती श्रुति भारद्वाज ने मंगलवार को डीग के मुख्य बड़ा बाजार एवं ब्रज होली महोत्सव के संबंध में महलों का निरीक्षण किया। मुख्य बाजार में लंबे समय से महिलाओं के लिए शौचालय के संबंध में आ रही समस्याओं को लेकर आज जिला कलेक्टर श्रीमती भारद्वाज द्वारा इस समस्या को संवेदनशीलता एवं गंभीरता से लेते हुए बाजार का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान बाजार में शौचालय, यातायात, साफ सफाई आदि के संबंध में समस्यायों को देखते हुए नगर परिषद आयुक्त डीग मनोज मीना को निर्देशित किया गया है कि वे महिलाओं के लिए सुलभ शौचालय का स्थान चिंहितकरण कर समुचित सुविधाएं बनाने का कार्य करे साथ ही यातायात, साफ सफाई, स्वच्छ, आकर्षित एवं सुव्यवस्थित बाजार बनाने के लिए भी आयुक्त को दिशा निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले महिलाओं को बाजार में शौचालय ना होने के कारण परेशानियों को सामना करना पड़ता था। परंतु अब शौचालय निर्माण से जिले में महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ भारत मिशन दोनों को बल मिलेगा ।

जिले में ब्रज होली महोत्सव का आयोजन 19 मार्च से होने जा रहा है। इस संबंध में श्रीमति भारद्वाज द्वारा महलों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महलों के टैंक में पानी की सप्लाई, तालाब में साफ सफाई, गणेश मंदिर के आसपास साफ-सफाई, महलों के शौचालय को सुचारू करने एवं महल में अंदर और बाहर निकलने के रास्ते को सुव्यस्वस्थित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस दौरान अधिकारियों के साथ ब्रज होली की पूर्व तैयारियों के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई एवं इसके लिए पर्यटन विभाग, पुलिस विभाग, पीएचईडी विभाग, शिक्षा विभाग और तहसीलदार को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए गए हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुमनाराम, उपनिदेशक पर्यटन विभाग संजय जौहरी, अधीक्षण अभियंता विजय सिंह कुंतल, तहसीलदार डीग जुगिता मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अतुल चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत