Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

1 मार्च से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव – राजस्थान के 26 से ज्यादा जिलों में चमकेगी बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

राजस्थान में मौसम हर दिन बदल रहा है। मार्च नजदीक आ रहा है, लेकिन सर्दी का अहसास अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोग रात को कंबल ओढ़कर सोते हैं। मौसम सेवा पुष्टि करती है कि ठंड कुछ और दिनों तक रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा, जिससे लोगों को परेशानी होगी. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 29 फरवरी से 1 मार्च की रात एक नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिससे मौसम अचानक बिगड़ जाएगा।

आईएमडी के मुताबिक, यह नया पश्चिमी विक्षोभ हाल ही में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ से ज्यादा ताकतवर होगा, जिससे शुक्रवार, 1 मार्च को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इसके चलते बीकानेर, अलवर, जैसलमेर, चूरू, अजमेर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, जयपुर, सीकर और आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही चूरू, झुंझुनू, श्री गंगानगर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

इस दौरान राज्य के 26 जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है. राजस्थान मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटों के लिए मौसम की जानकारी जारी की और कहा कि सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ था, इसलिए मंगलवार को आसमान में बादलों की आवाजाही देखी गई। मौसम सेवा के मुताबिक, इस समय कई जगहों पर हलकी बारिश हो रही है, इसलिए ठंड बढ़ रही है और अधिक लोगों को गर्म कपड़ों की जरूरत महसूस हो रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत