Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादल झमाझम बरसे – जानें अब कैसा रहेगा मौसम?

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बारिश, बिजली गिरने और ओलावृष्टि जैसी गितिविधियों का जोर रहा हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में मौसम फिर बदल गया है और अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है कि आने वाले दिनों में राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा।

पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश दर्ज की गई। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, इस सीजन में पूर्वी राजस्थान के सिरोही के रेवदर में 23 मिमी की भारी बारिश हुई, जिससे इलाके में जलभराव हो गया. हम आपको बता रहे हैं कि राज्य में बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई है और कई लोग झुलस गए हैं. इसके अलावा कई जगहों पर ओलावृष्टि और बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में मौसम गर्म रहने का अनुमान है. हालांकि, भरतपुर और कोटा के कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मूलतः अगले पांच दिनों तक कई स्थानों पर मौसम स्थिर रहने की संभावना है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत