Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फसल कटाई के दौरान थ्रेसर की चपेट में आने से 14 साल की लड़की की मौत – मशीन में दुपट्‌टा फंसा, झटके से टूटी गर्दन

कटाई के दौरान थ्रेसर की चपेट में आने से 14 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। मामला सिरोही जिले के रेवदर के सलोतरा गांव का है. हादसा रविवार शाम 5:15 बजे हुआ. रेवदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

रेवदर पुलिस एसएसआई दिनेश कुमार ने बताया कि दत्ताणी जिले के रेबारियों के गांव गोलुआ सालोतरा में अरंडी की फसल निकालने के लिए थ्रेसर मशीन चल रही थी। किसान जगमालराम देवासी की 14 वर्षीय बेटी गीता मदद कर रही थी। इस दौरान उसका दुपट्‌टा उड़कर चलती थ्रेसर मशीन में अटक गया। इससे जोरदार झटका लगा और गीता का सिर मशीन से टकरा गया। जिससे उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई और उसकी की मौत हो गई.

परिजन गीता को रेवदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेवदर हॉस्पिटल के डॉक्टर मुकेश मीना ने बताया कि गीता का दुपट्‌टा उड़कर चलती थ्रेसर मशीन में घुसने के कारण वह मशीन की चपेट में आ गई, जिससे उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई और उसकी मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने जांच कर शव सौंप दिया।

हादसे की जानकारी मिलने पर विधायक मोतीराम कोली, लखमाराम कोली, भाजपा नेता राजेंद्र कोली सहित कई लोग रेवदर अस्पताल पहुंचे. मृतक के पिता जगमालराम देवासी ने बताया मैं सलोतरा गांव में अपने परिवार के साथ रहता हूं। यहां कृषि कुएं पर अरंडी की फसल निकालने के लिए थ्रेसर चल रहा था। गीता खलिहान से निकलने वाले बीजों को इकट्ठा करती है। तभी वह ट्रैक्टर से लगी थ्रेसिंग मशीन के ज्वाइंट पर झुक गई तो उसका दुपट्टा मशीन में फंस गया। इससे वह मशीन से टकराकर उसकी चपेट में आ गई और मौत हो गई.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत