Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में विवाहिता ने किया सुसाइड – घर के अंदर चुन्नी के फंदे से लटका मिला शव, दहेज के लिए कर रहे थे टॉर्चर

जयपुर में एक शादीशुदा महिला ने आत्महत्या कर ली. महिला का शव घर में रस्सी से लटका मिला। उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। प्रताप नगर पुलिस ने सोमवार दोपहर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के पिता की शिकायत पर मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया गया है।

एसीपी (सांगानेर) विनोद कुमार शर्मा ने बताया, बालनाथ नगर विश्वकर्मा निवासी मीनाक्षी शर्मा (26) ने आत्महत्या कर ली। मई 2019 में उनकी शादी सेक्टर 17 प्रताप नगर निवासी शिशिर जोशी से हुई थी। उनकी एक तीन साल की बेटी भी है. सोमवार दोपहर ससुराल वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने गए थे। मीनाक्षी घर पर अकेली थी. रात में मीनाक्षी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

शाम करीब छह बजे परिवार वापस लौटा। जब उन्होंने मीनाक्षी को रस्सी से लटकते देखा तो तुरंत उसे नीचे उतारा और नारायणा अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने मीनाक्षी को मृत घोषित कर दिया। प्रताप नगर पुलिस ने मेडिकल जानकारी जुटाई और शव को पोस्टमार्टम के लिए जयपुरिया अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया. पुलिस ने एफएसएल सदस्यों की मदद से साक्ष्य जुटाए। मृतक के पिता रामअवतार शर्मा की शिकायत के बाद पति और उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया।

दिवंगत मिनाक्षी के पिता रामअवतार ने शिकायत में कहा: मिनाक्षी ने 6 मई, 2019 को शिशिर से शादी की थी। शादी के बाद, उसके पति और उसके ससुराल वाले दहेज की मांग करके उसे प्रताड़ित करने लगे। मीनाक्षी को उसका पति शिशिर आए दिन पीटता था। कई बार समझाने के बाद भी उनके ससुराल वाले नहीं माने, क्योंकि वे दहेज को लेकर चिंतित थे। सोमवार शाम करीब छह बजे ससुर ने उन्हें फोन कर बेटी मीनाक्षी के आत्महत्या करने की बात बताई। दहेज की मांग की प्रताड़ना से तंग आकर मीनाक्षी ने आत्महत्या कर ली।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत