Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के मौसम में फिर होगा बदलाव, तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी

राजस्थान में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से तापमान में नमी बनी हुई है। जिससे सर्दी का एहसास ज्यादा हो रहा है। राज्य में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. वहीं, राज्य के कुछ हिस्सों में आज मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. गुलाबी नगरी जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने सीकर, नागौर जिले के लिए पीली चेतावनी जारी की है. दोनों इलाकों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

प्रदेश के तापमान की बात करें तो फतेहपुर और संगरिया में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास रहा. पिलानी में न्यूनतम तापमान जहां 6.5 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं करौली, सीकर, आबू रोड में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. चूरू, गंगानगर का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. डूंगरपुर में अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री रहा. जालोर, चित्तौड़गढ़ और फलोदी में अधिकतम तापमान 27°C.1 डिग्री के आसपास रहा.

जोधपुर, भीलवाड़ा का अधिकतम तापमान 26 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. 2-3 दिनों के बाद तापमान में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। इसका मतलब है कि मौसम शुष्क बना हुआ है. इसी तरह मौसम विज्ञान विभाग ने 10 से 12 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक असर रहने की संभावना जताई है। इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश की जलवायु में भी बदलाव आएगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत