Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के कोटा में करंट लगने से झुलसे 16 बच्चे – हाईटेंशन तार की चपेट में आया झंडा, 5 बच्चों की हालत नाजुक

राजस्थान के कोटा में करंट से झुलसे 16 बच्चों में से पांच को रातों-रात जयपुर शिफ्ट किया गया. पांचों बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हादसे में घायलों को सभी चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए सरकार को उचित निर्देश दिये हैं. इसके अलावा, सरकार ने घटना की जांच के लिए एक समिति की स्थापना की।

कुन्हाड़ी पुलिस स्टेशन के पास सगतपुरा इलाके में 10 से 16 साल की उम्र के बच्चे लो वोल्टेज और ‘हाई वोल्टेज’ तारों की चपेट में आ गए। एक बच्चा 100 फीसदी जल गया. पांच अन्य बच्चे 50 फीसदी जल गये. उनका इलाज कोटा के एमबीएस अस्पताल में किया गया, लेकिन हालत बिगड़ने पर देर रात उन्हें जयपुर शिफ्ट कर दिया गया.

कोटा शहर की पुलिस आयुक्त अमृता दुहन ने बताया कि घटना शुक्रवार सुबह 11:30 बजे से दोपहर के बीच हुई जब शिव बारात कालीबस्ती से गुजर रही थी. उन्होंने बताया कि यात्रा में शामिल एक लड़के के हाथ में 22 फुट लंबी लोहे की रॉड थी, जो ऊपर से गुजर रही ‘हाई वोल्टेज केबल’ के संपर्क में आ गई थी. रॉड पर एक झंडा भी लगा हुआ था. लड़का 100% जल गया, जबकि उसे बचाने की कोशिश करने वाले अन्य बच्चे भी जल गए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत