Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में गलत इंजेक्शन देने से गई बच्चे की जान – हर्निया के ऑपरेशन के लिए दी थी दवाई

शनिवार को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में 22 महीने के कान्हा का पोस्टमार्टम किया गया। जयपुर में इलाज के दौरान कल रात कान्हा की मौत हो गई। 5 मार्च को कान्हा का भरतपुर के गोविंद गुप्ता अस्पताल में हर्निया का इलाज हुआ। सर्जरी से पहले कान्हा को बेहोशी का इंजेक्शन लगाया गया। बाद में उसकी तबीयत खराब हो गई.

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के कौंथरा निवासी कान्हा के ताऊ हरि सिंह ने बताया कि वह और उनके भाई अजीत 5 मार्च को अपने बेटे कान्हा के हर्निया का इलाज कराने आये थे, इसलिए वह कान्हा को गोविंद गुप्ता अस्पताल ले गए। सर्जरी से पहले अस्पताल में 5 हजार रुपये जमा कराए गए. जिस समय कान्हा को भर्ती किया गया। वह बिल्कुल स्वस्थ था। शाम करीब 5 बजे कान्हा को सर्जरी के लिए ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया।

लड़के का गुप्तांग छह महीने से भारी था। उसके आसपास के लोगों ने कहा कि उसे हर्निया है। वह इलाज के लिए 5 मार्च को गोविंद गुप्ता अस्पताल पहुंचे जहां उसकी सर्जरी हुई। उधर, परिजनों का कहना है कि गलत इंजेक्शन लगाने से बच्चे की मौत हुई है। डॉक्टर ने लड़के को बेहोश करने के लिए पहले बांह में और फिर रीढ़ की हड्डी में इंजेक्शन लगाया। जैसे ही सुई रीढ़ की हड्डी के पास लगाई गई, कान्हा की आंखें बंद हो गईं। लड़के के पिता हरि सिंह पूरी घटना को संदेह की नजर से देखते रहे. ऑपरेशन थिएटर के अंदर स्टाफ बच्चे के सीने को दबा रहे थे। तब डॉक्टर ने बताया कि लड़के के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है. तुरंत जयपुर जाओ. लड़के को तुरंत जयपुर ले जाया गया.

कान्हा को जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने कहा कि बच्चा ब्रेन डेड हो गया है। बचने की संभावना कम है. शुक्रवार दोपहर कान्हा की मौत हो गई। आखिरकार रात 9 बजे उसका शव भरतपुर के आरबीएम अस्पताल लाया गया और मोर्चरी में रखवाया गया. गोविंद गुप्ता अस्पताल के मालिक डॉ. गोविंद गुप्ता ने बताया कि हेमंत हमारे अस्पताल के एनेस्थेटिस्ट हैं। उन्होंने सर्जरी से पहले बच्चे को सही दवा दी। लेकिन अचानक, बच्चा अचेत हो गया।

मथुरा गेट पुलिस ने बताया कि लड़के के परिवार ने शिकायत दर्ज कराई है। चिकित्सा कर्मियों ने बच्चे के शरीर का पोस्टमार्टम किया। शिकायतों के चलते जांच शुरू की गई।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत