Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रविवार से प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रवेश की संभावना – बीकानेर संभाग के लिए अलर्ट!

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि रविवार से राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश कर सकता है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने ताजा मौसम अपडेट में कहा कि रविवार से दो दिन तक राज्य में आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे मौसम में बदलाव आएगा।

हम आपको बताना चाहेंगे कि कल पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं। इसलिए इसका असर पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान पर पड़ने की संभावना है. 13 मार्च को जोधपुर सीमा क्षेत्र और बीकानेर संभाग में बादल छाए रहने की संभावना है। कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। अन्य इलाकों में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. साथ ही राज्य के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है.

पिलानी और सिरोही में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के करीब है. चूरू, करौली और संगरिया में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास है. अंता-बांद्रा, सीकर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया। डूंगरपुर में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री दर्ज किया गया. भीलवाड़ा, वनस्थली, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, फलौदी और जालौर में तापमान 30 डिग्री के करीब रहा. जोधपुर, आबू रोड, सवाई माधोपुर, अंता-बांद्रा, डबोक और कोटा में अधिकतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहा. संभावना है कि कल से पश्चिमी विक्षोभ काम करना शुरू कर सकता है और प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत