Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील मैसेज करने और जबरन दोस्ती करने का दबाव बनाने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान के अजमेर में क्रिश्चियनगंज पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने एक लड़की का फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया, उसे अश्लील संदेश भेजे और उसे दोस्ती करने के लिए मजबूर किया। पुलिस ने युवक के पास से सिम कार्ड और मोबाइल फोन भी ले लिये. आरोपी आतिफ खान ने लड़की को ब्लैकमेल किया और पैसे की मांग की. पुलिस पूछताछ के दौरान, आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने पीड़िता की नग्नता दिखाने और उसे अलग दिखाने के लिए उसकी तस्वीर को संपादित किया।

अरविंद सिंह चारण, पुलिस अधीक्षक, क्रिश्चियनगंज ने बताया कि पुलिस क्षेत्र में रहने वाले पीड़िता की ओर से अज्ञात व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है. शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने पीड़िता के नाम पर एक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर और उसके इंस्टाग्राम हैंडल का उपयोग करके संदेश और कॉल भेजकर पीड़िता से दोस्ती करने की कोशिश की। जब उसने इनकार कर दिया तो आरोपी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पीड़िता की फोटो हटा दी, उसे न्यूड फोटो में बदल दिया और उसे भेज दिया। इसके बाद दोस्ती करने का दबाव बनाने लगा. जब लड़की ने इनकार कर दिया तो वह नग्न तस्वीरें फैलाने की धमकी देने लगा। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

अज्ञात आरोपी द्वारा बनाए गए फर्जी इंस्टाग्राम हैंडल की जानकारी. क्रिश्चियनगंज थाना अधिकारी अरविंद सिंह चारण ने बताया कि आरोपी को बाद में ढूंढ लिया गया. आखिरकार आरोपी आतिफ खान (20) पुत्र अनवर खान निवासी आरपीएससी कॉलोनी मित्र नगर, वैशाली नगर अजमेर को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया। आरोपी ने एक फर्जी इंस्टाग्राम हैंडल पर पीड़िता की नग्न तस्वीरों के बारे में एक कहानी भी पोस्ट की। पुलिस ने आरोपी युवक का मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद कर लिया है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत