Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीवरेज कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से काम कर रहे 4 श्रमिक दबे – दो की मौत

जिले के आबू रोड के केसरगंज इलाके में ब्रह्मपुरी कॉलोनी के पास बुधवार सुबह सीवरेज का काम चल रहा था, तभी भूस्खलन में काम कर रहे चार मजदूर दब गए. घायलों को पास के अकराभट्टा सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि दो लोगों की मौत हो गई। दो अन्य घायल मजदूरों का इलाज शुरू हो गया है. घटना की जानकारी मिलते ही माउंट आबू डीवाईएसपी अचल सिंह, नगर निगम आयुक्त मगनदान चारण पहुंचे।

आबूरोड एसडीएम वीरमाराम, आबूरोड टाउन पुलिस अधिकारी बंशीलाल साद व एएसआई भरत कुमार प्रजापत अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे। माउंट आबू डीवाईएसपी अचल सिंह ने बताया कि केसरगंज इलाके में ब्रह्मपुरी इलाके के पास सीवरेज का काम किया जा रहा है. इस बीच, चार मजदूर इमारत में पाइप कनेक्शन का काम कर रहे थे, तभी अचानक फर्श ढह गया, जिससे चार मजदूर उसके नीचे दब गए। इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग वहां पहुंचे और मिट्टी में दबे मजदूरों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. जबकि डॉक्टरों ने दो लोगों की मौत होने की बात कही है.

मृत श्रमिकों के शवों को शवगृह में रखवा दिया गया है और उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है। निवासियों ने कहा कि वे पूरी रात यहां काम करते हैं लेकिन बिजली या जनरेटर नहीं है। साथ ही जमीन भी गीली है. सभी मजदूर अंधेरे में काम कर रहे थे, इसी कारण यह हादसा हुआ. इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी एलएनटी और आरयूडीएफ के महत्वपूर्ण कर्मी घायलों का हाल जानने के लिए दुर्घटना स्थल या अस्पताल नहीं गए. एलएंडटी शहर में सीवेज कार्यों का संचालन करती है। कंपनी ने ये काम एक शर्माजी को दिया है. पहली नज़र में, यह स्पष्ट है कि सूचीबद्ध सुरक्षा मापदंडों की उपेक्षा की जा रही है। इस मामले की जांच की जा रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत