Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

महिला मतदान प्रतिशत बढ़ाना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है, सब मिलकर मतदान करें

बूंदी, 22 अप्रैल।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा

सतरंगी सप्ताह के छठे दिन सजाई रंगोलियां, श्याणी बुआ ने महिला मार्च के साथ दिया मतदान का संदेश

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के प्रति व्यापक जन चेतना के उद्देश्य से मनाए जा रहे सतरंगी सप्ताह के छठे दिन जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा के निर्देशानुसार सोमवार को महिला एवं बाल विकास विभाग ने शहर के विभिन्न स्थानों पर रंगोली व महिला मार्च के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान का संदेश दिया। ऑरेंज रंग की थीम और वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी स्लोगन के साथ महिलाओं ने लोकतंत्र के त्योहार में भागीदारी का आह्वान किया।
जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में श्याणी बुआ भी जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुई। बुआ ने मुख्य अतिथि के रूप में महिला मार्च को कलेक्टर परिसर से हरी झंडी दिखाकर रानी जी की बावड़ी और बुलबुल के चबूतरे के लिए रवाना किया तथा कैंपस एंबेसडर आरोही राठौर, सिद्धि नामा और अक्षरा गौतम के साथ महिला शक्ति का मनोबल बढ़ाया।
बुआ ने इस अवसर पर महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में हमारी भूमिका अहम है हमें इसे गंभीरता से निभाना है। महिला मतदान प्रतिशत बढ़ाना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है, हम सब मिलकर मतदान करें और सबको जागरूक भी करें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रानी जी की बावड़ी, अहिंसा सर्किल, बुलबुल का चबूतरा, कलेक्ट्रेट परिसर में वोट करूंगी तभी तो आगे बढूंगी थीम आधारित आकर्षक रंगोली सजाई। कार्यक्रम में बुआ के साथ कंधे से कंधा मिला कर महिला पर्यवेक्षक लीला पंचोली तथा कार्यकर्ता अंजना शर्मा ने सभी कार्मिकों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया व मतदान की शपथ दिलाई।
महिला पर्यवेक्षक लीला पंचोली ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि महिला मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में मतदान दिवस तक सतत प्रयास किए जाएं। कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगीता खत्री, अलका शर्मा , रचना ममता ,उषा, मीना, दीपिका, सीमा,किरण,नरगिस, रेखा, रुचि, राधा जोशी, विनीता मिश्रा,तारा, बबली,मोनिका सैनी आदि सम्मिलित रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत