Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिले के अटरू उपखंड क्षेत्र में जिला कलक्टर ने किया जलापूर्ति का औचक निरीक्षण

बारां(कोटा संभाग) 24 मई।

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

– अटरू में निर्माणाधीन अस्पताल, शेरगढ़ में पम्प हाउस एवं उप स्वास्थ्य केंद्र दड़ा का किया निरीक्षण
– समय पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के दिए निर्देश
– मौके से जांच के लिए सैंपल भरवाए
आमजन के लिए समय पर शुद्ध पेयजल और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को भी जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर द्वारा औचक निरीक्षण जारी रहा। शुक्रवार को जिले के अटरू उपखंड के ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर जिला कलक्टर ने जलापूर्ति व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया और जांच के लिए पानी के सैंपल भरवाए। उन्होंने कई ग्रामवासियों की चौखट तक पहंुचकर उनसे बात कर उनकी समस्याएं भी जानी।
जिला कलक्टर ने अटरू कस्बे के गायत्री नगर, सहरिया बस्ती, ओढ़ बस्ती तथा आसपास के इलाकों में जलापूर्ति का निरीक्षण किया तथा टैंकर द्वारा सप्लाई का जायजा लिया। उन्होंने पीएचईडी के अधिकारियों को आवश्यकता पडने पर नियमानुसार टेंकरों की संख्या बढाने के निर्देश दिए। उन्होंने कस्बें के गोविन्दपुरा में नवनिर्मित पेयजल की टंकी का निरीक्षण कर ग्रामीणों से सुचारू जलापूर्ति पर फीडबेक भी लिया। अधिकांश लोगों ने पेयजल सुचारू रूप से मिलने पर संतोष व्यक्त किया। ग्रामीण क्षेत्रों में दड़ा तथा बलदेवपुरा में भी पानी के टैंकरों से की जा रही सप्लाई का जायजा लिया। मौके पर जिला कलक्टर द्वारा रासायनिक और जीवाणु जांच के लिए पानी के सैंपल भरवाए गए।
इसके पश्चात् शेरगढ़ पेयजल परियोजना के अन्तर्गत परवन नदी पर निर्मित पम्प हाउस तथा वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को समय पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित हो एवं किसी भी ग्रामीण को पेयजल के लिए परेशान न होना पड़े। इस दौरान उन्होंने अटरू में निर्माणाधीन उप जिला चिकित्सालय तथा दड़ा गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी अटरू मंजूर अली दीवान, ब्लॉक विकास अधिकारी राहुल बैरवा, जेवीवीएनएल, पीएचईडी तथा जल जीवन मिशन के अभियंताओं सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत