Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्थापना दिवस के पूर्व निमाज में प्रतिभा सम्मान समारोह में युवाओं के खिले चेहरे

अतुल्य संसार
जयपुर ।

स्माइल वर्ल्ड पीस फाऊंडेशन के द्वारा इस बार स्थापना दिवस के पूर्व मिनी सचिवालय ,निमाज में 10वीं बोर्ड में प्रथम वैभव लक्षकार द्वितीय सोमेश कुमार तृतीय हिमांशु मेहता और 12वीं में प्रथम हरीशनाथ योगी द्वितीय चित्रा कुमावत एवं सुहाना सफी मोहम्मद तृतीय ख्वाहिश चौहान इसके साथ 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले 35 युवाओं को भी सम्मानित किया गया।
संस्था सचिव नीरू हजारिका आसाम ने सर्व धर्म प्राथना के बाद बताया कि पिछले वर्ष 4जुन को 18 भाषाओं का राष्ट्रीय एकता अखंडता का भारत की संतान कार्यक्रम और संस्था के अब तक के कार्यों, उद्देश्य के बारे में जानकारी दी।
मुख्य अतिथि पूर्व सरपंच भगवती सिंह जी ने 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर सभी को एक पेड़ लगाने और भविष्य में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। विशेष रूप से उन्होंने गांव में महात्मा गांधी सार्वजनिक वाचनालय एवं सर्वोदय संत कानदास सिद्धांती पुस्तकालय के साथ इनके नाम का मार्ग आसरलाई रोड़ पर रखने के लिए पंचायत मीटिंग में रखेंगे। अध्यक्षा चिकित्सा विभाग से सेवा निवृत्त अब्दुल रशीद ने हर धर्म में पेड़ पुजा क्यों कि जाती है और महत्व के बारे में बताया। समाज सेवी पिस्ता मेघरिख ने जीवन में शिक्षा के द्वारा कैसे आगे बढ़ सकते उसका मुल मंत्र बताया।
सरपंच साहेबा दिव्या कुमारी जी ने शुभकामनाएं भेजी। कवि लेखक गौतम के.गट्स ने युवाओं के साथ गीत गाए।कार्यक्रम में गणेश सिसोदिया, नेमीचंद कुमावत, रशीद मोहम्मद,सलिम, अश्विनी प्रजापति, प्रवीण लक्षकार, कमलेश टांक,देवाराम मेहरा, भंवर जी कुमावत,जगदीश कोचर, किशोर राव, पदमसिंह,टिकम खण्डप्पा, सिध्दार्थ पंवार, कबीर गांधी अरस्तू, विजेन्द्र खींवसरा,सुनिल कोचर, इत्यादि उपस्थित रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत