Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सशक्त नारी, विकसित राजस्थान के लिए संकल्पित सरकार, शालिनी भटनागर

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

कोटा 19 जून ।
नारी शक्ति के “सशक्तिकरण के साथ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजेपी सरकार संकल्प के साथ कदम बढ़ाकर प्रदेश को विकसित बनाने और नारी शक्ति के सम्मान के साथ रोजगार प्रदान करने में जुटी हुई हैं। राजस्थान सरकार का संवेदनशील कदम
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा राजस्थान की नारी शक्ति के सर्वांगीण उन्नयन की दिशा मे तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। इस घोषणा के साथ ही प्रदेश की महिलाओँ में उत्साह का संचार हुआ है साथ ही भाजपा सरकार ने अपने वादे पर खरा उतरकर संकल्प पत्र की गम्भीरता को साबित किया है।
मुख्यमंत्री इस ऐतिहासिक निर्णय से राज्य मे महिलाओ को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे और वे आत्मनिर्भर होकर और सशक्त बनेंगी और प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी निभाएगी। यह निर्णय सशक्त नारी, विकसित राजस्थान ” की संकल्पना को एवं भाजपा सरकार की महिलाओ के सामाजिक आर्थिक उत्थान के प्रति संकल्पबद्धता दर्शाता है। सरकार अपने वादों की कसौटी पर तो संकल्प के साथ खरा उतरेगी ही प्रदेश में विकास के नये आयाम भी स्थापित करेगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत