Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला स्तरीय जनसुनवाई में किया आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी (कोटा संभाग)

जनसुनवाई में प्राप्त हुए 72 प्रकरण
बूंदी, 20 जून। आमजन की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन हुआ। इसमें जन सुनवाई कर आमजन की समस्याओं का समाधान कर राहत दी गई। जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने जन सुविधा केन्द्र में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की परिवेदनाएं सुनी और संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों को तुरंत समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर एवं जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा भी मौजूद रहे।
जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि आमजन की वाजिब समस्या का अधिकारीगण तुरंत समाधान करें। निस्तारण में किसी तरह की ढ़िलाई नहीं करें। जनसुनवाई में लगभग कुल 72 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनके निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद को निर्देश दिए कि शहर के वार्ड 14 में गंदे पानी निकासी की समस्या का समाधान किया जावे। इसके अलावा नाली निर्माण करने और वार्ड 20 में भी पेयजल एवं सुविधाओं की समस्याओं का भी शीघ्र निस्तारण किया जाए। उन्होंने कैटल शेड की राशि का भुगतान के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि कृषि कनेक्शन के लिए प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निस्तारण करें। उन्होंने आजाद पार्क के समीप स्थित बिजली के खम्बे सही करने एवं बिजली के तारों पर पेड़ों की छटाई काटने के लिए निर्देश दिए। साथ बूंदी शहर के संजय कॉलोनी के विधुत कनेक्शन प्रकरणों के निस्तारण के लिए निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने खाद्य सुरक्षा संबंधी प्रकरणों के निस्तारण के लिए जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए।
जन सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री आवास की राशि का भुगतान करवाने, विद्युत कनेक्शन, सीमा ज्ञान, अतिक्रमण हटाने, राशि स्वीकृत करवाने, पट्टा दिलाने, किसान सम्मान निधि राशि भुगतान, मनरेगा के कार्य का वेतन भुगतान, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने को, रास्ते, राजस्व रेकॉर्ड में नाम शुद्धिकरण, सड़क निर्माण, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने संबंधी समस्याएं आमजन ने जिला कलक्टर को बताई। इनमें कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया तथा अन्य के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को शीघ्र समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला कलक्टर घनश्याम शर्मा, उपखण्ड अधिकारी बूंदी दीपक मित्तल, नगर परिषद के अरुणेश शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओपी सामर, जेवीवीएनएल के एसई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत