Search
Close this search box.

काछबली ने वेटलिफ्टिंग खेल में 16 गोल्ड और 4 सिल्वर मैडल पर किया कब्जा राजसमन्द

काछबली ने वेटलिफ्टिंग खेल में 16 गोल्ड और 4 सिल्वर मैडल पर किया कब्जा
राजसमन्द। 33वीं जिला स्तरीय वेटलिफ्टिंग (17 व 19 वर्ष छात्र-छात्रा) प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय-उषाण, देलवाड़ा में 23 से 26 सितम्बर 2024 तक किया गया। स्थानीय विद्यालय के शारीरिक शिक्षक विजय सोलंकी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय काछबली के 20 खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्ग में भाग लिया तथा 16 गोल्ड मैडल और 4 सिल्वर मैडल प्राप्त करते हुए लगातार दूसरे वर्ष जनरल चैम्पियनशिप पर अपना कब्जा जमाया।
17 वर्ष छात्रा में संजना कुमारी ने 40 किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मैडल, 45 किग्रा भारवर्ग में भाविका ने गोल्ड मैडल, 49 किग्रा भारवर्ग में प्रिंयका कुमारी ने गोल्ड मैडल, 55 किग्रा भारवर्ग में खुशबू कुमारी ने गोल्ड मेडल, और 59 किग्रा भारवर्ग में निर्मला कुमारी ने गोल्ड मैडल व 64 किग्रा भार वर्ग में हेमलता चौहान ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। 19 वर्ष छात्रा वर्ग में 45 किग्रा भारवर्ग में शोभा कुमारी ने गोल्ड मैडल, 49 किग्रा भारवर्ग में गरीमा कुमारी ने गोल्ड मैडल, 55 किग्रा भारवर्ग में किरण कुमारी ने गोल्ड मैडल, 59 किग्रा भारवर्ग में माया कुमारी ने गोल्ड मैडल, 64 किग्रा भारवर्ग में प्रिया कुमारी ने गोल्ड मैडल प्राप्त किया।
शारीरिक शिक्षक सोलंकी ने बताया कि 17 वर्ष छात्र वर्ग में 49 किग्रा भारवर्ग में जीवन सिंह ने गोल्ड मैडल, 55 किग्रा भारवर्ग में नरपत सिंह ने गोल्ड मैडल, 61 किग्रा भारवर्ग में नरेंद्र सिंह ने गोल्ड मैडल, 67 किग्रा भारवर्ग में विपुल कुमार ने गोल्ड मैडल, 73 किग्रा भारवर्ग में रोहित सिंह ने गोल्ड मैडल, 89 किग्रा भारवर्ग में तुषार सिंह ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। ठीक इसी प्रकार 19 वर्ष छात्र वर्ग में 55 किग्रा भारवर्ग में हुकुम सिंह ने गोल्ड मैडल, 61 किग्रा भारवर्ग में किशोर लाल ने गोल्ड मैडल, 67 किग्रा भारवर्ग में हर्षद कुमार ने गोल्ड मैडल प्राप्त करते हुए जिला स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय काछबली के लिए गोल्ड मैडल और सिल्वर मैडल की जड़ी लगा दी।
स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री दीप सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 17 वर्ष छात्रा वर्ग में प्रियंका कुमारी ने, 19 वर्ष छात्रा वर्ग में किरण कुमारी ने और 19 वर्ष ने हुकुम सिंह ने बेस्ट लिफ्टर का खिताब जीतते हुए चारों वर्गों के बेस्ट लिफ्टर पर भी पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय काछबली के नाम किया। विजेता खिलाड़ी राज्य स्तर पर इंटरनेशनल स्कूल, कुड़ी, जोधपुर में आयोजित 68वीं राज्य स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में 4 से 10 अक्टूबर 2024 तक राजसमंद जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। स्मरण रहे की पिछले वर्ष भी पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय काछबली के 21 खिलाड़ियों ने जिला स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में 14 गोल्ड और 7 सिल्वर मैडल प्राप्त कर जनरल चैम्पियनशिप जीती थी। दो वर्षों में स्थानीय विद्यालय के 30 छात्र व छात्राओं ने राज्य स्तर पर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लिया है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत