Search
Close this search box.

श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंची राम ज्योति ब्रज के प्रमुख मंदिरों में स्थापित होगी जगह-जगह भव्य स्वागत एवं पुष्प वर्षा की गई

मथुरा, श्री राम जन्मभूमि अयोध्या से चलकर महा आरती की दिव्य ज्योति मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि पर आई जिसे श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के पदाधिकारीयो ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के पक्ष कार दिनेश शर्मा के नेतृत्व में भूतेश्वर महादेव मंदिर से वाद्य यंत्रों के साथ भजन कीर्तन करते हुए श्री कृष्ण जन्मभूमि के गेट नंबर 1 पर पहुंची ज्योति के पहुंचने पर उपस्थित न्यास के पदाधिकारी एवं बृजवासियों ने पुष्प वर्षा कर ज्योति को अयोध्या से मथुरा लेकर आने वाले स्वामी ज्ञान सागर जी महाराज एवं उनके साथियों का भव्य स्वागत किया । गेट नंबर एक पर जैसे ही ज्योति पहुंची, प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस बल ने ज्योति के साथ चल रहे । भक्तों एवं न्यास के पदाधिकारी से, संपूर्ण जानकारी ली,
हिंदूवादी दिनेश शर्मा ने प्रशासन अधिकारियों से ज्योति से ज्योति प्रज्वलित कर मंदिर में स्थापित करने की बात कही । मंदिर पुजारी ने बाहर आकर गेट पर से ही ज्योति को सम्मान सहित लिया और मूल गर्भ ग्रह में विराजमान किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिनेश शर्मा , अभिजीत विशेन, स्वामी ज्ञान सागर महाराज ने कहा कि यह भगवान राम लला की आरती की पवित्र ज्योति है । भगवान राम के मंदिर में स्थापित होने के बाद प्रथम दिवाली पर्व पर इस ज्योति से ब्रजमंडल के संपूर्ण देवालयों में स्थापित की जाएगी जिससे इस ज्योति से ज्योति जलाकर प्रत्येक बृजवासी अबकी बार अपने घरों प्रतिष्ठानों पर दीपावली के मंगलदीप जलाएंगे । संपूर्ण जनमानस ज्योति के माध्यम से भगवान श्री कृष्ण के भव्य मंदिर निर्माण के लिए संकल्पित होंगे ।
न्यास की राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पाठक, जिला अध्यक्ष सुखराम सिंह ने बताया कि 26 अक्टूबर को श्री राम ज्योति वृंदावन की परिक्रमा के साथ श्री बांके बिहारी सहित सप्त देवालयों में स्थापित की जाएगी वहां धर्म रक्षा संघ द्वारा हनुमान टेकरी पर सभा का आयोजन किया गया है । इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष ठाकुर नरेश सिंह, प्रदेश महामंत्री आचार्य राजेश कृष्ण शास्त्री, लव सिंह, आनंद रावत, विजय गुप्ता, निशांत शुक्ला,शोभित कुमार,राहुल भदोरिया, विमलेंद्र सिंह, रवि सिंह मोहनदास बाबा, आशु दीक्षित, राहुल गौतम, गंभीर बघेल, रिचा शर्मा, जमुना शर्मा, कपिल चतुर्वेदी, शामिल रहे।

ब्यूरो चीफ दीपचंद शर्मा

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत