Search
Close this search box.

रिटायर्ड ऑफिसर्स एसोसिएशन ने जरूरतमंदो को बाँटी दीपावली की खुशियां जरूरतमंदों को बांटे दीपक, मिठाइयां एवं पटाखे

कोटा 28 अक्टूबर दीपावली खुशियों का महापर्व है। हर घर में खुशियों में दीपक रोशन हो, बच्चे पटाखे चलाएं और मिठाइयां पहुंचे। इस उद्देश्य से रिटायर्ड ऑफिसर्स एसोसिएशन ने दीपावली पर हर आंगन खुशियों से सारोबार हो इसके लिए पहल की है। रिटायर्ड ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश जैन ने बताया कि इस वर्ष एसोशिएशन द्वारा दीपोत्सव जरूरतमंदो, असहाय एवं निर्धन परिवारों के बीच मनाया जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि जरूरतमंद लोगों के जीवन में भी दीपावली की खुशियां आए। यह हमारे सामाजिक दायित्व का हिस्सा है।
रिटायर्ड ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि इसका शुभारंभ गणेश उद्यान स्थित डेरे में रहने वाले गरीब परिवारों के बीच जाकर किया गया। गरीब बच्चों को मिठाईयां पटाखे एवं दीपक वितरित किए गए एवं बच्चों को भोजन कराया। महामंत्री आर. के. जैन ने बताया कि इस अवसर पर कार्यक्रम के प्रायोजक ललित सगंतानी एवं प्रदीप अग्निहोत्री थे। आयोजन समिति के देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मुख्य अतिथि संदीप पहाड़िया ने जरूरतमंद बच्चों के लिए हर संभव सहयोग के लिए कहा। विशिष्ट अतिथि धीरेंद्र जैन ने उच्च प्राथमिक शिक्षा के बाद बच्चों के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया एवं उच्च शिक्षा के लिए मार्गदर्शन की बात कही। विशिष्ट अतिथि डी.डी. नेनानी, एस. के. गुप्ता, प्रदीप अग्निहोत्री, डी. एस. चौधरी, धीरेंद्र कुमार जैन सहित वी.के. शर्मा, अजय सोरल, परमानंद गोयल, अरविंद शर्मा, महावीर जैन,के. पी. गोरवाल, रवि गुप्ता, लक्ष्मण सिंह, रणवत सिंह राणा, प्रतीक गोयल सहित कई पदाधिकारी ने भाग लिया।
गणेश उद्यान स्थित डेरे में रहने वाले बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने वाली डी. ए. वी. कोटा से सेवानिवृत शिक्षिका प्रवीण चौधरी का सम्मान भी किया गया। वे पिछले कई वर्षों से बच्चों को निरंतर निशुल्क शिक्षा एवं आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत