Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बेरोजगारी का मुद्दा भटकाने के लिए हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे BJP के मंत्री – दिग्विजय सिंह

पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी गौतम अडानी और बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर बात करने के बजाय हिंदू राष्ट्र की बात कर रही है. बेरोजगारों को ठगा जा रहा है। उन्हें नौकरियां नहीं मिल रही हैं और भाजपा देश को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर सब मुद्दों से अपना ध्यान भटका रही है.

उन्होंने भाजपा नेताओं और बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और हिंदू राष्ट्र की अवधारणा का यहां कोई मतलब नहीं है. ऐसे में बीजेपी के सभी नेता और मंत्री इस्तीफा दे क्योंकि उन्होंने भारत के संविधान की शपथ ली है. अगर भारत के संविधान में आस्था नहीं है तो वह इस्तीफा दे। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शुक्रवार की शाम 8 बजे एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी आए। दिग्विजय सिंह यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक करने आए थे। कर्मचारियों द्वारा उनका अच्छा स्वागत किया गया।

दिग्विजय सिंह ने बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनने के अनुरोध का जवाब देते हुए कहा कि इतिहास में जाने वालों को भी भारत को एक लोकतांत्रिक देश बनने का अनुरोध करना चाहिए यहां भारतीय संविधान लागू है ऐसे में भारत को हिंदू राष्ट्र कैसे घोषित किया जा सकता है? यदि भाजपा के नेता और मंत्री भी हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत के संविधान की शपथ ली है।

राहुल गांधी के विदेशी बयानों पर संसद में हंगामे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता सांसदों को पांच दिन काम नहीं करने दे रहे हैं. वह गौतम अडानी और हिडनवर्ग की रिपोर्ट को दबाना चाहते हैं, इसलिए वह राहुल गांधी को टारगेट कर निशाना बना रहे हैं। ऐसे में बीजेपी देश का अपमान न करते हुए राहुल गांधी का नाम लेकर आंकड़ों का विस्तार करने की कोशिश कर रही है. जी हां, राहुल गांधी ने भारत में भी गौतम अडानी और नरेंद्र मोदी के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस समय केंद्र सरकार में और विदेश में कांग्रेस ने बयान दिया था तो बीजेपी ने कुछ क्यों नहीं कहा.

शराबबंदी और बेरोजगारी पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उमा भारती ने सबसे पहले मध्य प्रदेश में शराबबंदी की थी, जब देश में शराब की 12 हजार दुकानें थीं. काम के नाम पर उनसे ठगी की जा रही है, उन्हें 430 करोड़ रुपये से वंचित कर दिया गया है, जबकि टेस्टिंग के लिए जरूरी इंतजाम नहीं किए गए हैं. कई बार परीक्षा रद्द हो चुकी है ऐसे में बीजेपी बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ कर रही है. शिवपुरी विधानसभा चुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जनता में भाजपा को लेकर गुस्सा है. लोग यशोधरा राजे सिंधिया से इस तरह नाराज हैं कि कांग्रेस के पास अच्छे राजनेता हैं, उन्हें अगले विधानसभा चुनाव में लाएंगे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत