Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान पुलिस ने अभियान चलाकर 350 से ज्यादा जगहों पर दबिश देकर 652 बदमाशों को किया गिरफ्तार

रविवार को राजस्थान में बदमाशों और गिरोहों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में नजर आई, जहां राज्य भर की पुलिस ने उन्हें ढूंढ़कर जेल में डाल दिया. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 जिलों में 5.5 घंटे में 652 बदमाशों को गिरफ्तार किया, जबकि बीकानेर जिले में आईजी ओम प्रकाश के निर्देशन में यह पूरी कार्रवाई की गई.

इस बीच पुलिस ने आनंदपाल गैंग और लॉरेंस ग्रुप के कई साथियों को गिरफ्तार किया है और गिरफ्तार अपराधियों में कई ऐतिहासिक हस्तियां भी शामिल हैं. एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने पूरी कार्रवाई के बारे में बताते हुए बताया कि बीकानेर जिले के बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ व उदयपुर, जोधपुर, कोटा जिले में रविवार की सुबह पांच बजे पुलिस ने बदमाशों पर धावा बोल दिया, जबकि 7 क्षेत्रों के एसपी ने उन्हें धर दबोचा.

कृपया ध्यान दें कि इन सभी पुलिस अभियानों में कुल 2920 पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया, जिन्होंने एक ही समय में 350 से अधिक स्थानों की तलाशी ली। उसी समय, पुलिस कुछ बदमाशों के पास सुबह-सुबह पहुंची जब वे सो रहे थे। बीकानेर जिले में आईजी ओम प्रकाश के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई की गई जहां बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम, चूरू एसपी राजेश मीणा, गंगानगर एसपी पेरिस देशमुख व हनुमानगढ़ एसपी सुधीर चौधरी व उनकी टीम ने बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी की.

पुलिस ने बताया कि कार्रवाई के दौरान अपराधी के हाथ में एक बुलेटप्रूफ जैकेट मिली है जिसे अपराधी आनंदपाल ने पहना हुआ था. दूसरी ओर, इतिहासकार राजू सिंह को बीकानेर में गिरफ्तार किया गया, जहां से 6 बंदूकें, 44 गोलियां और गोलियों के खोखे बरामद हुए हैं.

इस बीच गंगानगर पुलिस ने कलाकार रोहित गोदारा के करीबी माने जाने वाले इतिहासकार हरिओम रामावत को गिरफ्तार कर लिया है. रामावत के घर से एक तमंचा और गोलियां मिली हैं। इसके अलावा गंगानगर एसपी ने लॉरेंस के करीबी कुलजीत राणा और आशीष बिश्नोई को गिरफ्तार किया है.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि कोटा, जोधपुर और उदयपुर में पुलिस ने कई बदमाशों को गिरफ्तार किया जबकि कोटा पुलिस ने 247 बदमाशों को गिरफ्तार किया. उधर, जोधपुर पुलिस ने 100 बदमाशों को गिरफ्तार किया। दूसरी ओर उदयपुर पुलिस ने भी 125 बदमाशों को गिरफ्तार किया। वहीं बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम ने कहा कि बीकानेर के कई इलाकों के अपराधी आनंदपाल व रोहित गोदारा अधिकारियों के साथ 500 पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया, राजू ठेहट की हत्या के मामले में भगोड़ा सुखदेव धवल भी एक व्यक्ति है। बीकानेर पुलिस ने कुल 42 गिरफ्तार कियाको गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा रविवार की सुबह श्रीगंगानगर में 75 बदमाशों के अलावा लॉरेंस के गुट के 22 बदमाशों को कई जगहों पर हमला करते हुए गिरफ्तार किया गया. वहीं चूरू पुलिस ने कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है और 9 वाहनों को इंपाउंड किया है. उधर, हनुमानगढ़ पुलिस ने 116 जगहों पर छापेमारी की, जिसके बाद 48 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत