Search
Close this search box.

Bhilwara: नाबालिग के साथ स्कूल में सामूहिक दुष्कर्म, बाथरूम के गेट पर बंधक बनाया, दो आरोपी हिरासत में

भीलवाड़ा जिले के रायला थाने में एक नाबालिग लड़की के साथ कुछ युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. नदी और स्कूल परिसर में उसके साथ दुष्कर्म करके रात में नाबालिग को स्कूल में बाथरूम के गेट पर बांधकर फरार हो गए। अगले दिन तलाशी के दौरान मिले बच्चे के साथ हुई घटना की कहानी बताते हुए उसके पिता ने दो प्रतिवादियों और अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कार्रवाई के साथ ही दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और अन्य की तलाश की जा रही है.

एएसपी चंचल मिश्रा ने बताया कि रायला थाना क्षेत्र से 10वीं कक्षा की 15 वर्षीय किशोरी को अगवा करने के बाद विभिन्न युवकों ने उसे अलग-अलग जगहों पर ले जाकर आधी रात में दुष्कर्म किया. वहीं, आरोपी बच्ची को थाने के पास स्थित एक पब्लिक स्कूल में ले गया और घायल अवस्था में बच्ची को स्कूल के बाथरूम के दरवाजे से बांध कर फरार हो गया. लड़की के पिता के अनुसार रात भर परिजन बच्ची की तलाश करते रहे। उधर, आरोपी उसे अलग-अलग जगहों पर ले जाकर दुष्कर्म करता रहा। रात का समय होने के कारण लड़की सभी आरोपियों के चेहरे नहीं पहचान पाई। लेकिन इन दोनों आरोपितों के चेहरों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसका नाम सबसे पहले उसके पिता को बताया गया था।

बालकिशन पुत्र रामलाल गुर्जर निवासी खालसू का खेड़ा, दिनेश नाथ पुत्र बागा खेड़ा निवासी पन्नानाथ देवासी व अन्य के खिलाफ रायला थाने में युवती के पिता ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराकर आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर कड़ी सजा की मांग की है. .तब रायला पुलिस ने पिता की रिपोर्ट में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी की तलाश की और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता के पिता ने 20 मार्च को पड़ोस के रायला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि 18 मार्च की रात को करीब साढ़े सात बजे नाबालिग लड़की घर से शौच करने के लिए गई थी। तभी से वापस घर पर नहीं लौटी, जिसकी परिवार जनों ने काफी तलाश की।

अगले दिन सुबह करीब 4 बजे मुझे फोन आया कि लड़की को पब्लिक स्कूल में बंधक बना रखा है। तुरंत उसके पिता और चार लोग वहां के पब्लिक स्कूल पहुंचे। जब मैं वहां गया, तो मैंने देखा कि लड़की को पब्लिक स्कूल के बाथरूम के दरवाजे से बांध रखा था। उसे घर लाया गया। जब वह घर पहुंची तो पीड़िता ने आपबीती सुनाई और कहा कि आरोपी ने जबरन उसे पकड़ लिया और मोटरसाइकिल के ऊपर बैठा लिया. पहले नदी क्षेत्र में ले गए और उसके मुहं में कपड़ा ठुस दिया। फिर उसे जान से मारने का प्रयास करते हुए डरा धमका कर इन लड़कों ने खोटा काम किया। रात में ही सरकारी स्कूल में ले गए। वहां पर फिर आरोपियों ने दुष्कर्म किया। घायल अवस्था में ही बाथरूम के गेट पर बांधकर धमकी दे गए। किसी को बात मत बताना वरना जान से मार देंगे।

बच्ची की दयनीय हालत देख परिजन दहशत में आ गए। गुलाबपुरा पुलिस उपाधीक्षक लोकेश मीणा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद नाबालिग लड़की के स्वास्थ्य की जांच की गयी और घटनास्थल का जायजा लिया गया. भीलवाड़ा से एफएसएल सदस्यों को बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए। युवती की मानसिक स्थिति अभी ठीक नहीं है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य आरोपितों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। यौन शोषण की इस घटना की पीड़िता 10वीं जूरी ट्रायल पास नहीं कर पाई थी। अपर पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश जल्द शुरू की जायेगी. जल्द गिरफ्तारियां की जाएंगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत