Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बीएसएनएल हरियाणा अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट, कैसे करना है अप्लाई और कैसे होगा सेलेक्शन? जानें

नेशनल अप्रेंटिसशिप स्कीम ने बीएसएनएल हरियाणा अपरेंटिस भर्ती नोटिस 2023 जारी किया है। ये भर्तियां हरियाणा सर्कल के लिए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे बीएसएनएल हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए भारतीय संचार निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – portal.mhrdnats.gov.in। अधिसूचना में दी गई जानकारी के अनुसार भारतीय संचार निगम लिमिटेड, हरियाणा टेलीकॉम सर्किल ने प्रशिक्षण अधिनियम 1961 के तहत प्रशिक्षण के लिए 40 पदों की घोषणा की है। इनकी नियुक्ति एक वर्ष के लिए होगी।

यहां देखें महत्वपूर्ण तारीखें

भारतीय संचार निगम लिमिटेड में छात्रवृत्ति पद के लिए आवेदन आज यानी 24 मार्च से शुरू हुआ और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2023 है। इच्छुक उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले निर्धारित प्रारूप में फॉर्म भरना होगा। साथ ही, ध्यान दें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदक ही आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कैसे होगा सेलेक्शन

बीएसएनएल हरियाणा स्कॉलरशिप के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रमाण पत्र और दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर होगा। यह 26 अप्रैल, 2023 को निर्धारित किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें। मई 2023 के पहले सप्ताह में सूची की घोषणा की जाएगी। इसकी तिथि अभी ज्ञात नहीं है, लेकिन आप haryana.bsnl.co.in पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

पात्रता विवरण देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। सामान्यतया, किसी भी स्ट्रीम से स्नातक या स्नातक आवेदक आवेदन कर सकते हैं। ये ग्रेजुएट टेक्निकल या नॉन टेक्निकल कैसे भी हो सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर 25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

चयनित होने पर किसी भी स्ट्रीम के प्रोफेशनल या डिप्लोमा धारक को 8,000 रुपये का भत्ता मिलेगा। स्नातक के बाद शिक्षक या किसी भी स्ट्रीम में स्नातक छात्र को 9,000 रुपये का भत्ता मिलेगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत