Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Alwar : महिलाओं ने चोरी कर भाग रहे बदमाशों को दबोच कर बीच सड़क पर घसीट घसीट कर पीटा

अलवर में महिलाओं ने बीच सड़क पर दो लुटेरों की पिटाई कर दी। महिलाओं ने भाग रहे लुटेरों को पकड़ लिया और उनके हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद पुलिस को सूचित किया और घर में चोरी की वारदात होने से बचा लिया।

मामला मंगलवार शाम 5 बजे भिवाड़ी इलाके के आईटीयू सेक्टर-4 मुख्यालय में हुआ। इधर, जिस घर में चारों ने वारदात को अंजाम दिया, उसका मालिक शादी समारोह में जयपुर गया हुआ था। वह बुधवार को फ्लाइट से घर जयपुर से भिवाड़ी पहुंचे और  मामला दर्ज करवाया। गृहस्वामी कैलाश चंद ने बताया कि 30 मार्च को उसके साढ़ू की बेटी की जयपुर में शादी थी। इसलिए वह परिवार सहित जयपुर चला गया। इधर, मंगलवार की दोपहर चोरों ने उनके पिछवाड़े में धावा बोला और वहां रेकी की. घर का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे। इसके बाद अलमारी का ताला तोड़ दिया। अंदर रखे लक्ष्मी-गणेश की 40 हजार रुपये और सोने के गहने, चांदी की मूर्तियां चोरी हो गईं। उन्होंने कहा कि मंगलवार की रात साढ़े पांच बजे मेरे पड़ोसी का फोन आया कि तुम्हारे घर में चोरी हुई है. मंगलवार की रात करीब साढ़े नौ बजे जब वह भिवाड़ी पहुंचे तो घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था।

इस घटना के बाद दोनों लुटेरे मौका देखकर घर से भागने की कोशिश करते हैं। तभी इलाके की कुछ महिलाओं ने उन्हें देख लिया। उन्हें शक हुआ तो महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया और उन्हें खदेड़ दिया। महिलाओं ने दोनों चोरों को पकड़ लिया, जबकि अन्य भी आ गए। महिलाओं ने हाथ-पैर बांधकर मारपीट शुरू कर दी। लोगों ने दोनों को डंडों से जमकर पीटा। उसके बाद तीनों युवतियों ने चोरों के कपड़े पकड़कर बीच सड़क पर घसीट कर ले गए और उन्हें इलाके में एक जगह बैठा दिया और पुलिस को सूचना दी.

डीएसपी सुजीत शंकर ने बताया कि पूछताछ के दौरान लुटेरों ने बताया कि दोनों पंजाब के बठिंडा में रहते हैं. एक का नाम ओमवीर और दूसरे का विष्णु। उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। ये लोग दो-तीन दिन तक रेकी कर सूने मकानों को निशाना बनाते हैं। दोनों को मामूली चोटें आई थीं। बाद में उसका इलाज भिवाड़ी जिला अस्पताल में कराया गया। पुलिस ने चोरी का सामान जब्त कर लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत