Search
Close this search box.

Rajasthan : ‘आप’ पार्टी द्वारा 11 भाषाओं में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान शुरू, कई जगह लगाए पोस्टर

आम आदमी पार्टी ने देश भर में 11 भाषाओं में “मोदी हटाओ, देश बचाओ” का अभियान शुरू किया है, जबकि आप नेताओं ने गुरुवार को शहर में पार्टी के राज्य कार्यालय के सामने पोस्टर लगाकर इसकी शुरुआत की। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने पोस्टर लगाकर पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत की. इस दौरान पालीवाल ने कहा कि यह अभियान देश में लोकतंत्र की रक्षा के लिए शुरू किया गया था जहां कई जगहों पर इस तरह के पोस्टर लगे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में इस तरह के पोस्टर लगाने वाले हमारे कार्यकर्ताओं के 137 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया तो हम ऐसी चीजों से डरने वाले नहीं हैं और हम तब तक अभियान जारी रखेंगे जब तक कि मोदी सरकार को हटाया नहीं जाता. आपको बता दें कि इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल और वरिष्ठ कार्यकर्ता योगेंद्र गुप्ता सहित कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आप कार्यालय में इन पोस्टरों को प्रदर्शित किया. दरअसल, 30 मार्च को आप ने देशभर में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर छापने का अभियान चलाया था।

आप प्रदेश कार्यालय में मीडिया को दिए साक्षात्कार में नवीन पालीवाल ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हमारे स्वतंत्रता सेनानी मुस्कान और सपने स्वीकार करते हैं कि जिस दिन हमारा देश आजाद होगा, निरक्षरता दूर होगी. शिक्षित राष्ट्र बनेगा, गांव वालों को इलाज के लिए पैदल नहीं जाना पड़ेगा, युवाओं को रोजगार मिलेगा, किसानों को उनकी फसल का वाजिब पैसा मिलेगा, लेकिन मोदी के सामने ये सपने पूरे नहीं हो सकते.

उन्होंने कहा कि जब देश में अंग्रेजों का शासन था, उस समय कोई पर्चे नहीं बांट सकता था, कागज छोड़कर भारत के स्वतंत्रता सेनानियों की आवाज को दबा नहीं सकता था, अंग्रेजों ने कानून बनाया और आज इन कानूनों की मदद से, शहर नष्ट हो गया है। आवाजें दब गईं। पालीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर “मोदी हटाओ, देश बचाओ” पोस्टर देखकर सरकार भयभीत है। पालीवाल ने कहा कि आज 30 मार्च को देश के कोने-कोने में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लग रहे हैं और हम देखना चाहते हैं कि कितनी एफआईआर दर्ज हुई हैं और कितने पुलिस अधिकारी जेल में हैं.

वहीं आप नेता योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज हम मोदी पर महाभियोग की बात कर रहे हैं क्योंकि देश में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए इसे झूठे बयान में डालने की कोशिश की जा रही है. वहीं, देश के छात्रों की आवाज को देशद्रोही और आतंकवादी बताकर खामोश किया जा रहा है, सिविल सेवक दयनीय जीवन जीने को मजबूर हैं.

गुप्ता बताते हैं कि केंद्र सरकार अडानी की जांच से क्यों बच रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी जहां भी गए अडानी साम्राज्य बढ़ता गया और जब तक मोदी देश के प्रधानमंत्री रहे अडानी के मामले की जांच नहीं हो सकी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत