Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jaipur : जयपुर बम ब्लास्ट मामले पर भाजपा का कल जयपुर में प्रदर्शन; अरुण सिंह बोले- कमजोर पैरवी के कारण बरी हुए आरोपी

भाजपा कार्यकर्ता अरुण सिंह ने शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि गहलोत सरकार की कमजोरी के चलते जयपुर ब्लास्ट के आरोपियों को बरी कर दिया गया है. 4 साल से सरकार का व्यवहार सर्वसम्मति की नीति वाला रहा है। इसके खिलाफ कल जयपुर में विरोध प्रदर्शन होगा।

भाजपा महासचिव व प्रदेश कार्यकर्ता अरुण सिंह ने कहा कि जयपुर ब्लास्ट मामले में राजस्थान सरकार के कमजोर अभियोजन के कारण आरोपी सजा से बच गए. अलग-अलग बम ब्लास्ट के मामले में, 71 लोग मारे गए और सैकड़ों लोग घायल हुए। कई परिवारों के कमाने वाले आज भी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। राजस्थान सरकार वरिष्ठ वकीलों को अदालत में नहीं भेज सकी और सभी मामलों का प्रभावी ढंग से बचाव नहीं कर सकी। नतीजतन सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को बरी कर दिया।

4 साल से सरकार का व्यवहार सर्वसम्मति की नीति वाला रहा है। अरुण सिंह शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस बीच, उन्होंने कहा: क्या जयपुर ब्लास्ट के आरोपियों को सजा देना राज्य सरकार का कर्तव्य नहीं है? मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पीड़ित परिवारों का दर्द समझना चाहिए। इस फैसले के बाद शोक संतप्त परिवारों का क्या होगा? सरकार की लापरवाही का खामियाजा पीडि़त परिवारों को भुगतना पड़ रहा है, बरसों से इंसाफ का इंतजार कर रहे मृतकों के परिवारों को राजस्थान सरकार ने चुप न रहकर अपना ही नुकसान किया है.

अरुण सिंह ने कहा कि जयपुर शहर में भाजपा सरकार की इस अनुचित कार्रवाई के खिलाफ एक अप्रैल को बड़ी चौपड़ में धरना देगी. इस प्रदर्शन में जयपुर शहर व विभाग प्रमुख, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता व आम लोग शामिल होंगे. इस दौरान हम सरकार से मांग करेंगे कि जयपुर बम धमाकों के परिवारों को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाए.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत