Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इक्विटी में निवेश पर चाहिए ज्यादा रिटर्न? तो नए Investor यहां जानें सभी जरूरी Tips

शुरुआती लोगों के लिए मार्केटिंग एक मजेदार और आकर्षक करियर हो सकता है। हालाँकि, मार्केटिंग की दुनिया में प्रवेश करने का विचार कई बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। नौसिखिए को यह नहीं पता है कि कहां से शुरू करें और मंदी के संकेतों को कैसे संभालें? यहां उन सभी नए उद्यमियों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जो भारी नुकसान उठाने के डर से ट्रेडिंग शुरू नहीं कर पाते हैं। आज उनका डर खत्म हो जाएगा, अगर वे हमारे दिखाए रास्ते पर चलें। खरीदारी करते समय ध्यान रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अच्छी समझ और दृष्टिकोण के साथ कोई भी आत्मविश्वास के साथ अपनी ट्रेडिंग यात्रा शुरू कर सकता है। शुरुआत में जल्दी मुनाफा कमाने के चक्कर में न पड़ें।

एंजेल वन के सीनियर एनालिस्ट ओशो कृष्णा बताते हैं कि लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना अक्सर जल्दी लाभ कमाने की कोशिश से बेहतर होता है। इसलिए, बाजार के उतार-चढ़ाव के जोखिम को कम करने के लिए अपने निवेश पोर्टफोलियो में विविधता लाना सुनिश्चित करें। जंक स्टॉक्स के बजाय क्वालिटी स्टॉक्स पर भी ध्यान दें।

उच्चतम रिटर्न के बजाय किसी भी निवेश से जुड़े जोखिमों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। भीड़ के बहकावे में न आएं और इन प्रशिक्षित मीटरों में निवेश करने से पहले हमेशा जोखिम की गणना करें। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं शोध करें और सही विकल्प खोजें। नियमित रूप से और अनुशासित तरीके से निवेश करें और यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा अपने निवेश की निगरानी करें कि वे इरादे के अनुसार काम कर रहे हैं।

निवेश के लिए लक्ष्य निर्धारित करते समय, समय से पहले ही तय कर लें कि लक्ष्य पूरा होने के बाद आप निवेश करने के लिए तैयार हैं। प्रतिशोधात्मक व्यापार या अनुचित तरीके से व्यापार करके नुकसान के लिए प्रयास करना टालना एक नुकसान है। अंत में, एक काउंटर या क्षेत्र में बहुत कठिन व्यापार न करें और शेयरों को जल्दी-अमीर-बनने की योजना के रूप में देखने से बचें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत