Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rajasthan : 8 हजार कमाने वाले को IT ने भेजा 12 करोड़ का Income Tax नोटिस

राजस्थान के भीलवाड़ा कस्बे का एक छोटा-मोटा व्यापारी विकलांग युवक उस समय हैरान रह गया, जब उसे आयकर में 12 करोड़ 23 लाख रुपये से अधिक वसूलने का नोटिस मिला. करोड़ों रुपये की वसूली का नोटिस मिलने के बाद विकलांग युवक किशन गोपाल छापरवाल ने अब भीलवाड़ा के सुभाष नगर थाने में मामला दर्ज कराया है. किशन ने अपनी ओर से गुजरात के सूरत शहर में करोड़ों रुपए की बिक्री करने वाली कंपनी शेत जेम्स प्राइवेट लिमिटेड और दुष्यंत वैष्णव के खिलाफ मुकदमा दायर किया।

पीड़ित कृष्ण गोपाल छापरवाल ने कहा कि सांगानेर में एक छोटी सी दुकान है, मुझे 12करोड़ 23 लॉख 90हजार 86 रुपए का इनकम टैक्स का नोटिस भेज दिया है. यह देखकर मैं हैरान रह गया. पीड़ित ने कहा कि उसने सुभाष नगर थाने में शिकायत दर्ज करा दी है और पैन कार्ड और आधार कार्ड में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुझे प्राप्त अधिसूचना में, मेरे सामने दो कंपनियों का उल्लेख किया गया था। किसी के साथ मेरा रिश्ता नहीं है। पीड़िता के मुताबिक वह कभी सूरत नहीं गया।

पीड़ित किशन की भीलवाड़ा में दुकान है और वह कभी-कभार शादियों में फोटोग्राफी का काम करता है। इसी से पीड़ित किशन की आमदनी होती है, जिससे वह अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। वहीं, इस सर्विस से हर महीने 8-10 हजार रुपए की आमदनी होती है।

विदित ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-2020 के दौरान पैन कार्ड AJNPC2483K कृष्ण गोपाल छापरवाल निवासी संजय कॉलोनी भीलवाड़ा ने सेठ लिमिटेड में 53 लाख 16 हजार 709 रुपये और दुष्यंत वैष्णव ने 11 करोड़ 70 लाख 73 रुपये ट्रांसफर किये. बकाया आयकर 12 करोड़ 23 लाख 90 हजार 86 हजार 377 कर की वसूली के लिए नोटिस जारी किया गया था। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत