Search
Close this search box.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जयपुर के व्यापारी से मांगे 2 करोड़, पुलिस ने दबोचा

राजस्थान में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक कारोबारी से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी. अपराधियों ने एक व्यवसायी का अपहरण करने के बाद चलती कार में मारपीट कर पिस्टल तान धमकी दी- 2 दिन के अंदर जवाब दो, नहीं तो गोली मार दूंगा. पीड़ित कारोबारी ने वैशाली नगर थाने में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने 9 जुलाई को सीकर के लुटेरे को गिरफ्तार किया था। बदमाश लोकेंद्र सिंह उर्फ मानसिंह उर्फ लक्की रानोली (29 वर्ष) सीकर के रानोली का रहने वाला है। करीब 10 साल पहले अपराध की दुनिया में कदम रखने वाला लकी रानोली 10वीं पास है। लकी रानोली और उनके भाई शक्ति सिंह सीकर के दो हिस्ट्रीशीटर हैं। दोनों भाइयों के खिलाफ सीकर-जयपुर के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में आपराधिक मामला दर्ज है. जब व्यापारी ने शिकायत की तो पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि सीकर के रामगढ़ निवासी संदीप सिंह (35) का कपड़े का कारोबार है। खातीपुरा के जसवन्त नगर में उनकी कपड़े की दुकान भी है। 1 जुलाई की रात करीब 8 बजे कारोबारी संदीप दुकान के बाहर खड़ी फॉर्च्यूनर कार में बैठे थे। कार में बैठने के कुछ देर बाद ही 4-5 बाइकों पर आए बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। तभी इस बीच एक कार आकर रुकी। सीकर का हिस्ट्रीशीटर लोकेन्द्र सिंह उर्फ लक्की रानोली कार से नीचे उतरा। किसी फिल्मी स्टाइल की तरह फॉर्च्यूनर का दरवाज़ा खोल कर दो साथियों के साथ अंदर बैठ गया। संदीप बगल की सीट पर बैठ गया और बदमाश फॉर्च्यूनर चलाने लगा। बदमाशों ने व्यापारी को उसकी फॉर्च्यूनर गाड़ी में अगवा कर लिया। बदमाशों ने चलती गाड़ी में उन पर हमला कर दिया। बदमाश लकी रानोली ने उनसे 2 करोड़ रुपये की मांग की. दो करोड़ रुपये की मांग पूरी न करने पर जान से मारने की धमकी दी। इससे व्यापारी नाराज हो गया और उसने शिकायत करने की कोशिश की। लकी रानोली नाम के लड़के ने अपनी बंदूक निकाली और उस पर तान दी। धमकाया- 2 दिन के अंदर डिमांड का जवाब दें, नहीं तो गोली मार दूंगा।

कारोबारी संदीप को बदमाश जयपुर से अपहरण कर बाहर ले गए। सड़क के किनारे कार रोक कर फिर से धमकी दी। अनुरोध पूरा करो, नहीं तो तुम मर जाओगे। धमकी देने के बाद बदमाश लक्की रानोली अपने दो साथियों के साथ उसे फॉर्च्यूनर में बैठाकर नीचे आ गया। सभी बदमाश उनके पीछे-पीछे कार में बैठ गये। बिजनेसमैन संदीप फॉर्च्यूनर चलाकर घर लौटे। रंगदारी के लिए अपहरण से व्यवसायी और उसका परिवार दहशत में आ गया। किसी तरह गुस्साए कारोबारी ने वैशाली नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत