Search
Close this search box.

नया सिस्टम बनने से राजस्थान के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम सेवा की रिपोर्ट है कि मानसून का नया सिस्टम बना हुआ है।। इससे अगले कुछ दिनों तक राजस्थान में मानसून सक्रिय रहेगा। इसके चलते कई जगहों पर बारिश संभव है. मौसम सेवा के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है. 19 से 25 जुलाई तक जोधपुर और बीकानेर के अधिकांश हिस्सों में मानसून की सक्रियता बढ़ जाएगी. इससे और अधिक वर्षा होने का अनुमान है। वर्षा के इस समय के दौरान, कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि कुछ क्षेत्रों में कम या भारी बारिश हो सकती है।

आने वाले दिनों में बीकानेर और पश्चिमी राजस्थान के जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 19 से 25 जुलाई तक बीकानेर, जोधपुर के अधिकांश हिस्सों में मानसून एक्टिव रहेगा। परिणामस्वरूप, इन क्षेत्रों में एक सप्ताह तक हल्की बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

कोटा जिले के सांगोद में दो घंटे में 121 मिमी (करीब पांच इंच) बारिश दर्ज की गई। जब कुछ लोग कोटा जिले के चेचट क्षेत्र के प्रसिद्ध स्थान कनकेश्वर महादेवजी मंदिर की तीर्थयात्रा पर थे तो नाले में अधिक पानी आने से लोग पानी में फस गए। लोगों ने मानव शृंखला बनाकर अपने हाथों से नाले को पार किया.यहां मध्यप्रदेश से सटे जंगल में मूसला धार बारिश होने के कारण खणी के रास्ते में स्थित नाले में उफान आ गया। जिससे नाले के पानी उफान पर आ गए और महिलाये और कई स्कूली बच्चे नाले के पानी में फस गए।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत