Search
Close this search box.

60 लाख का कछुआ छह लाख रुपये में दिलवाने का लालच देकर ठगे लाखों रुपये

नागौर जिले में 60 लाख रुपए के कछुए 6 लाख रुपए में खरीदने और कछुआ देने से इनकार करने पर 4 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। मामले की प्रतिक्रिया में, मकराना जिला पुलिस सीओ ने 12 घंटे के भीतर संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया और 400,000 का माल और इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया।

पुलिस उपाधीक्षक मकराना भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि मोड़ी चारण निवासी प्रेमराज कस्वा पुत्र गणेशाराम जाट ने पीलवा पुलिस को बताया कि बुधवार 19 जुलाई को उसके पास एक फोन आया। उसने उसे एक कछुए की तस्वीर भेजी और कहा कि यह नर कछुआ है जो 60 लाख रुपये में बेचा जा रहा है। उसके मिलने वाले के पास एक कछुआ था जिसे वो परिवादी को छह लाख रुपये में दिलवा देगा और आगे दस लाख रुपये में बेच देना।

अभियुक्त बनवारी द्वारा वादी को बहला फुसला कर लुनियास एवं घाना के बीच स्थित हनुमाथडा स्कूल के पास बुलाया। वादी चार लाख 35 हजार रुपये लेकर आरोपी के बताए स्थान पर पहुंच गया। आरोपी वहां आरजे 32 यूबी 0200 नंबर की स्कार्पियो कार लेकर आए और उसके सामने खड़ी कर दी। कार से आरोपी 25 वर्षीय बनवारी पुत्र गंगाराम बनबागरिया और उसकी पत्नी 24 वर्षीय संज्ञा तथा सुरेरा दातारामगढ़ निवासी पप्पू कुमार पुत्र ज्ञानाराम जाट निकले। जब आरोपी ने उसे कछुए के बारे में बताया तो उसने कछुआ लेने से इनकार कर दिया, आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और बैग में रखे 4 लाख 35 हजार रुपये चुरा लिए और भाग गया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल नाकाबंदी करवाई गई। इस बीच, मंगलाना क्षेत्र के अधिकारियों ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें मंगलाना बंदरगाह के पास हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का 4 हजार सामान भी बरामद किया है. पुलिस बल में पोस्ट कांस्टेबल मकराना प्रमोद कुमार शर्मा के साथ पोस्ट कांस्टेबल मंगलाना लतीफ खान, विनोद कुमार मीना, प्रकाश, लक्ष्मण मीना, मुख्य कांस्टेबल वृत मकराना आमिर असलम और नरपत बुलदक को शामिल किया गया। लतीफ खान एवं विनोद कुमार का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत