Search
Close this search box.

राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा पर बीजेपी का आक्रमण, पीयूष गोयल ने की चर्चा की मांग

मणिपुर को लेकर संसद में अभी भी हंगामा हो रहा है. इस बीच बीजेपी ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने राजस्थान में महिला सुरक्षा और गैंग रेप का मुद्दा उठाया. शुक्रवार को राज्यसभा में पीयूष गोयल ने राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अनुच्छेद 176 के अत्याचारों पर चर्चा की मांग की.

जब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राजस्थान में महिला सुरक्षा पर राज्यसभा में चर्चा बुलाई, तो सत्ता पक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। राजस्थान में बीजेपी नेताओं ने गुरुवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक की. यही कारण है कि भाजपा नेताओं ने राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर कांग्रेस की राज्य सरकार की आलोचना की है। उनका आरोप था कि गैंगरेप की घटना पर पुलिस को जिस तरीके से एक्शन लेना चाहिए, वैसा नहीं हो रहा है. बीजेपी नेताओं ने राजस्थान सरकार के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर भी हमला बोला.

उन्होंने कहा कि प्रियंका रणथंभौर गईं लेकिन पीड़ितों के घर नहीं गईं. बीजेपी विधायक दीया कुमारी ने कहा, ”आज भीलवाड़ा के नरसिंहपुर गांव में एक लड़की का जला हुआ शव मिला. लड़की और उसकी मां खेत में भैस चराने गयी थीं और अचानक वहां से लड़की गायब हो गईं. रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी, और भट्ठी की जांच की गई तो उसमे लड़की का जला हुआ शव पाया गया. उन्होंने कहा कि परिजनों का कहना है कि लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ और राजस्थान पुलिस ने इस घटना को रोकने के लिए कुछ नहीं किया.

भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने कहा कि राजस्थान पद्मिनी और पन्नाधाय कन्याओं का प्रदेश है, यहां पर कन्याओं का सम्मान किया जाता है, लेकिन आज महिलाओं के खिलाफ अपराध सबसे पहले राजस्थान में हो रहा है। उन्होंने प्रियंका गांधी का जिक्र करते हुए कहा, ”मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा केवल कुर्सी के लिए, आज प्रियंका जी को राजस्थान की बेटियों की कोई परवाह नहीं है, मौजूदा सरकार ने राजस्थान का नुकसान किया है.”

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत