Search
Close this search box.

मोदी के आहान पर बीजेपी प्रदेश के एक करोड़ दस लाख घरों पर लगाएगी तिरंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद से प्रदेश इकाई तिरंगा यात्रा और तिरंगा लगाने की मुहिम को सफल बनाने में जुटी हुई है. यह प्रस्तावित है कि राज्य विभाग 1 करोड़ तिरंगे बनाएगा जिसके लिए योजनाएँ तैयार की गई हैं। राजस्थान में बीजेपी इकाई तिरंगा यात्रा पीएम के के अनुरोध को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

मन की बात में प्रधानमंत्री ने हर घर में तिरंगा लगाने की बात कही, जिसे बीजेपी ने मंजूरी दे दी. बीजेपी ने दस लाख घरों तक पहुंचने के लिए तिरंगा फहराने का फैसला किया. इस प्रोजेक्ट के लिए अब राज्य ने मंडल स्तर पर अपने सदस्यों को नामित कर दिया है. राजस्थान में बीजेपी के 1100 मंडल हैं जिसके लिए अध्यक्ष और पार्टी के सभी सदस्य तैयार हैं. प्रत्येक मंडल को एक हजार तिरंगा का टारगेट भी दे दिया गया है, जिससे इसका मूल्य 10 लाख करोड़ है।

मंडल स्तर के पदाधिकारियों को हर घर में तिरंगा लगाना होगा और तस्वीरें साझा करनी होंगी. यह राज्य संस्थानों को तिरंगे प्रदान करने का सवाल है ताकि कार्यक्रम को पूरी तरह से लागू किया जा सके। तिरंगे फहराने के साथ-साथ हर मंडल पर तिरंगा यात्रा निकालने का भी सुझाव दिया गया है. इस यात्रा को निकालने के लिए कार्यकर्ता साइकिल और अन्य साधनों का उपयोग करेंगे. उन्होंने तिरंगा यात्रा निकालने के लिए गांव और जिला स्तर के नेताओं को जिम्मेदार बनाने का भी सुझाव दिया.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चूका है। प्रदेश कांग्रेस और बीजेपी नेता अपनी योजना के तहत हर घर में दस्तक देने की योजना बना रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मोबाइल फोन के जरिए 10 लाख से ज्यादा घरों तक पहुंचने की तैयारी में हैं. वहीं, बीजेपी तिरंगा फहराकर घर-घर तक अपनी पहुंच और संपर्क बढ़ाने की कोशिश कर रही है. हर घर में तिरंगे के साथ तिरंगा यात्रा इस मायने में एक प्रयोग है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत