Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अदालत में भैंस की पेशी का दिलचस्प मामला – 11 साल पहले चोरी हो गयी थी तीन भैंसे

यह पढ़कर आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन यह सच है। राजस्थान की एक अदालत में भैंस की पेशी का दिलचस्प मामला सामने आया है. 11 साल की चोरी के सिलसिले में जयपुर में एक भैंस को मजिस्ट्रेट के सामने लाया गया। मामला चल रहा है और आगे भी भैंस को कोर्ट का चक्कर काटना पड़ सकता है। भैंस को जयपुर के चौमू के कोर्ट में पहचान के लिए बैठाया गया.

चोरी का मामला 11 साल पहले हरमन पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। तीन चोरियां दर्ज की गई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी. दो भैंस को बाद में बरामद कर लिया गया और उनके मालिकों को लौटा दिया गया। कुछ दिन बाद दोनों भैंसों में से एक की मौत हो गई जबकि दूसरी को कोर्ट में पेश किया गया।

दरअसल, गवाह को कोर्ट में गवाही देने के लिए बुलाया गया था. मालिक को सूचना मिलने के बाद, मालिक ने भैंस को एक ट्रक में लाद लिया और कोर्टहाउस ले गया, जहां भैंस की पहचान की गई। अभियोजक ने पता करने के लिए अदालत में लाने के लिए कहा, और अदालत सहमत हो गई।

मुकदमा चल रहा है. कुल 21 गवाह हैं. अब तक, केवल 5 टिप्पणियाँ दर्ज की गई हैं। अन्य 16 गवाहों के बयान दर्ज नहीं किये गये हैं. मामले में अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत