Search
Close this search box.

अजब-गजब चोर गैंग का खुलासा – मॉर्निंग वॉक पर निकलने वाले पुरुषो को बनाते थे निशाना

ऐसी घटनाएं अक्सर सामने आती हैं की चोर या तो रात के समय या सिर्फ महिलाओं को देखकर घर में घुसते हैं। लेकिन कोटा में नकाबपोश अपराधियों के एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है जो समूह सुबह-सुबह गांव से निकलकर कोटा पहुंचते थे और फिर सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालो को निशाना बनाते थे. ये चोर महिलाओं की तुलना में पुरुषों पर अधिक हमला करते थे क्योंकि उनका मानना है कि पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक मोटी चेन पहनते हैं। काफी कोशिशों के बाद आखिरकार पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

जिला पुलिस आयुक्त शरद चौधरी ने कहा कि आरोपी सुबह-सुबह मोटरसाइकिल पर गांव से निकल कर कोटा पहुंचते थे और सुबह मॉर्निंग वॉक करने वाले महिलाओं और पुरुषों का पीछा करते थे जिन्होंने सोने की चैन पहन रखी होती थी। जब भी मौका मिलता है तो वह आरोपी उन पर हमला कर देते थे. ऐसा करने के बाद वह अपने गाँव कोटा भाग जाते थे। प्रतिवादी आमतौर पर पुरुषों को निशाना बनाते थे क्योंकि पुरुषों की गर्दन पर चैन महिलाओं की तुलना में महंगी होती हैं। उन्होंने कोटा शहर में कई दुर्घटनाएं कीं और पुलिस से बच गये। कई थानों में छापेमारी करने के बाद भी पुलिस इन लोगों को गिरफ्तार नहीं कर पाई।

पुलिस निरीक्षक हरलाल मीना और आरके पुरामा थानाप्रभारी अनिल जोशी के नेतृत्व में एक विशेष बल का गठन किया गया. मुखबिर की सूचना और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी की पहचान की गई। 19 अगस्त को टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि इन लुटेरों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में कई डकैतियां कीं। बदमाशों ने आधा दर्जन लूट की घटनाएं स्वीकार कीं। पुलिस उससे पूछताछ करती रही. पुलिस के मुताबिक अभी और जानकारी मिल सकती है.

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत