Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खुशखबरी! राजस्थान के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में होगी संविदा शिक्षक भर्ती; 9712 पदों के लिए आवेदन शुरू, जानें सैलरी व योग्यता

Jaipur: राजस्थान के इंग्लिश मीडियम स्कूलों  में संविदा शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. राजस्थान उच्च विद्यालय के शिक्षकों के लिए आवेदन राजस्थान एसएसओ पोर्टल के माध्यम से किया जा सकता है। कार्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशक, बीकानेर, राजस्थान सरकार के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा मंत्रालय द्वारा संचालित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम)/एंग्लोफोन राजकीय विद्यालय में संविदा के आधार पर शिक्षकों की भर्ती हेतु सूचना कुछ पोस्ट की गई। सहायक शिक्षक स्तर-1, शिक्षक स्तर-2 अंग्रेजी व गणित के शिक्षकों की संविदा पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 1 मार्च, 2023 है। इसमें सीधे मेरिट के आधार पर सेलेक्शन होगा। शैक्षिक व सहशैक्षिक योग्यता के अंक जुड़ेंगे।

आवेदन का Link

मानदेय
चयनित अभ्यर्थी को 16900 का मानदेय दिया जाएगा। 9 साल की सेवा पूरी होने पर 29600 मिलेंगे।

रिक्तियों का ब्योरा :
नॉन टीएसपी एरिया के लिए रिक्त पद -9108
टीएसपी एरिया के लिए रिक्त पद -604 पद
कुल पद – 9712
नॉन टीएसपी एरिया
सहायक अध्यापक)
लेवल-1-6670
लेवल-2 (अंग्रेजी) : 1219
लेवल-2 (विज्ञान): 1219

टीएसपी एरिया
(सहायक अध्यापक)
लेवल-1-470
लेवल-2 (अंग्रेजी) : 67
लेवल-2 (गणित) : 67

आवेदन पात्रता:
आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल या विश्वविद्यालय से बीएड के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा आयोजित आरईईटी अंक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

रीट अनिवार्य: किस में कितने फीसदी अंक चाहिए
अनारक्षित/सामान्य 60 फीसदी​
ईडब्ल्यूएस / ओबीसी / एससी/एसटी 55 फीसदी
विधवा / परित्यक्ता / भूतपूर्व सैनिक 50 फीसदी दिव्यांग 40 फीसदी सहरिया 36 फीसदी

आयु सीमा
राजस्थान आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को 21 वर्ष से कम या 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पंजीकरण शुल्क –
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को ईडब्ल्यूएस के लिए 100 रुपये और 70 रुपये और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 60 रुपये जमा करने होंगे। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्थानांतरित किया जा सकता है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत