Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गुढा की श्रध्दानाथ कॉलेज के निदेशक अपनी कमजोरी छुपाने के लिए कर रहे हैं मासूम की मौत पर सियासत

गुढ़ा गोडजी। गत दिनों भोड़की गांव के मासूम निखिल की मौत को लेकर धरना प्रदर्शन के बाद हूई समझौता वार्ता में श्रद्धानाथ कॉलेज के निदेशक कृष्ण चाहर के द्वारा सोशल मीडिया पर जारी वायरल वीडियो के बाद बुधवार को कस्बे के अभिनंदन मैरिज गार्डन में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई । जिसमें पूर्व जिला उप प्रमुख विद्याधर गिल ने जारी वीडियो को सरासर झूंठा एवं बेबुनियाद बताया । उन्होंने कहा कि निखिल की मौत शिक्षण संस्थान की लापरवाही से हुई थी । ताजुब देखिए की मासूम बच्चे का बिना पोस्टमार्टम करवाये उसको घर डलवा दिया ।

इसके बाद धरने पर बैठे हम लोगों को जगह-जगह से फोन करवा कर इस मामले को कैसे भी ले देकर निपटने के पुरे प्रयास करवाए थे । लेकिन हमने फैसले को सर्व सहमति से कमेटी पर छोड़ दिया था । रही बात फूटी कोड़ी की यह तो प्रशासन और संघर्ष समिति के बीच समझौता वार्ता में तय हुआ था की शिक्षण संस्थान के द्वारा 5 लाख 11 हजार रुपए तथा 5 लाख रुपए चिरंजीवी योजना से एवं 1 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से देना तय हुआ था । इसी के साथ धरना स्थल पर ही 2 लाख 50 हजार जन सहयोग से देना तय हुआ था । गिल ने कहा शव पर राजनीति हम नहीं कर रहे हैं हमने तो पूरा जीवन पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में ही लगाया है । राजनीति तो कृष्ण चाहर और उसके आका कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि कृष्ण चाहर शिक्षा विद्ध होकर जिस अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहा है इससे तो लगता नहीं है कि ये कोई समाजदार व्यक्ति है । इसने आज तक किसी एक भी गरीब व्यक्ति को अपनी संस्था में निशुल्क पढ़ाया हो । इसने सिर्फ समाज के नाम पर लोगों का शोषण किया है । ये किसीका सगा नहीं हो सकता है । अनिल गिल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कृष्ण स्वार्थी व्यक्ति है इसको जो लोग बरगला रहे हैं वह भी इसी के जैसे हैं चाहर को मासूम बच्चे पर राजनीति करते शर्म नहीं आ रही उन्होंने कहा कि कुछ मेरे भाई भला बनने की कोशिश कर रहे हैं जो लोग आपके साथ घूमते हैं वह लोग राजेंद्र गुढ़ा से कोई दिन में कोई रात में मिलकर अपने काम निकालते हैं ।

मुझे सबका पता है । जाट समाज के अध्यक्ष बंशीधर जाखड़ ने कहा कि मैं इसको अच्छी तरह जानता हूं । इसकी पहले मोटर पार्ट्स की दुकान थी छोटी सी जिसमें मेरे से गिरीश के डिब्बे ला लाकर बेचता था । और इसके पास एक कमांडर गाड़ी थी जिसमें सवारियां ढोता था । जो आज पैसे वाला बन गया वह कहता है कि कीड़े पड़ेंगे शर्म कर थोड़ी बहुत कीड़े तो तेरे खुद के पड़ेंगे । ये बिना पास के तो बच्चों को परीक्षा में नहीं बैठने देता है । पिछले दिनों कॉलसिया का एक बच्चा था जिसको परीक्षा में नहीं बैठाया इसने फिर विधायक राजकुमार शर्मा ने आकर बिठवाया था । शीशराम खटाना ने कहा कि आप सच्चे थे तो बच्चे का पोस्टमार्टम करवाकर ले जाते आपने तो चोर की तरह बच्चे को घर ले जाकर पटक दिया ।

उनका यह भी कहना है कि इस संस्था से सावधान रहे यह किसी की मदद करने वाला आदमी नहीं है । हमारे को तो पैसे प्रशासन देगा प्रशासन से पूरी वार्ता करके धरना उठाया था । आप कौन होते हो फूटी कोड़ी नहीं देने वाले । आदिवासी श्री मीन सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश मीणा किशोरपुरा ने कहा कि गुढा गोड़ जी एवं उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बना रहना चाहिए राजनीतिक सियासत करने के और बहुत तरीके हैं मासूम बेटे के ऊपर किसी को भी राजनीतिक रोटियां सेकना सोभा नहीं देती है उन्होंने कहा कि हमने देश प्रदेश में ऐसे बहुत आंदोलन किए हैं हमारे ओर अधिकारियों के बीच कई समझौते हुए हैं एक भी मामला ऐसा नहीं है जिसमें कमिटमेंट होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मुंह फेरा हो । उनका कहना था कि मानवता के लिए आंदोलन करना अगर राजनीति है तो यह काम हम बार बार करते रहेंगे ।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत