Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

चुनावी घोषणाएं करने 31 को जयपुर आएंगे केजरीवाल और भगवंत मान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अब अपनी पूरी ताकत से मैदान में उतर चुकी है. चूंकि आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने हाल के दिनों में राज्य के कई दौरे किये है, इसलिए उम्मीद है कि दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री जयपुर पहुंचेंगे। राजस्थान आप अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने कहा कि 31 अगस्त को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दौरा राजस्थान चुनाव के लिहाज से बेहद अहम है. यहां से महत्वपूर्ण सूचनाएं जारी की जा सकती हैं।

इसमें बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे. दरअसल, पालीवाल को केजरीवाल की पार्टी ने संगठन बनाने में लगा दिया है. किसे टिकट मिलेगा या कौन कब ज्वाइन करेगा इसपर अभी फोकस नहीं है. फोकस है पूरी तरह से संगठन को मजबूत करने और लोगों को जोड़ने में है. राजस्थान में बीजेपी कांग्रेस की बैठक और सभी विषयों पर चर्चा की तैयारियां यहां जोर पकड़ रही हैं.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने राजस्थान के विकास को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को घेरा है. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सरकार बनने के बाद से 5,000 करोड़ का कर्ज ले लिया. उसके बाद भी जनता को पानी, सड़क और बिजली की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नवीन पालीवाल ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि कर्ज की रकम कहां गयी?

राजस्थान के मुख्यमंत्री पेपरलीक जैसे मामले रोकने में भी असफल रहे हैं. 31 अगस्त को आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राजस्थान की जनता से वादे करने आ रहे है. फिर राजस्थान की जनता तय करेगी कि उन्हें सकारात्मक राजनीति करके शिक्षा, रोजगार, भ्रष्टाचार को खत्म करने वाली सरकार चाहिए या फिर भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार चाहिए।

पालीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी समाज की सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास कर रही है, जबकि भाजपा और कांग्रेस इसमें समस्याएं पैदा कर रही हैं और इसका राजनीतिक इस्तेमाल कर रही हैं। इसका प्रमाण ईआरसीपी मुद्दा है, जिसे सीएम गहलोत कई दिनों से छेड़े हुए हैं और फिर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सार्वजनिक तौर पर अशोक गहलोत को बहस की चुनौती दे रहे हैं.

पालीवाल ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि ईयू मंत्री सीएम गहलोत ने सार्वजनिक रूप से बहस का आह्वान किया था लेकिन ईआरसीपी लागू नहीं करना चाहते। नवीन पालीवाल ने कहा कि इसीलिए लोग कांग्रेस और बीजेपी नेताओं को नकारना शुरू कर दिया है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत