Search
Close this search box.

कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी को ब्रेन हेमरेज, SMS में भर्ती; अशोक गहलोत मिलने पहुंचे

राजस्थान के कांग्रेस के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय कृषि उद्योग विकास परिषद के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की तबीयत अचानक खराब हो गई. डॉक्टरों के देखने के बाद पता चला कि डूडी ब्रेन हैमरेज से पीड़ित है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी डूडी के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. डूडी को राज्य के शीर्ष अस्पताल एसएमएस ले जाया गया।

2013 से 2018 तक राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे रामेश्वर डूडी रविवार सुबह अचानक बीमार पड़ गए। उन्हें मानसरोवर के मंगलम प्लस मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डॉक्टरों की टीम के साथ पहुंचे. एसएमएस अस्पताल के निदेशक डॉ. अचल शर्मा और न्यूरोसर्जन रश्मी कटारिया घटनास्थल पर पहुंचे और अस्पताल में डॉक्टरों के साथ इलाज शुरू किया.

रामेश्वर डूडी का एसएमएस के न्यूरो सर्जरी में ओटी में आपरेशन चल रहा है। अस्पताल के निदेशक डॉ. अचल शर्मा के नेतृत्व में टीम इस पर काम कर रही है। डॉक्टरों के मुताबिक, हेमरेज के बाद मिड लाइन से 17 एमएम ब्रेन शिफ्टिंग हो गया है। ऐसी स्थिति में दिमाग तुरंत काम करना बंद कर देता है। डॉक्टरों ने तुरंत सर्जरी शुरू की और उसकी जान बचा ली. हालांकि, इस सर्जरी में डॉक्टरों के लिए सबसे बड़ी चुनौती रक्तस्राव को रोकना है। क्योंकि रामेश्वर डूडी की खून को पतला करने की दवा चल रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया की कि रामेश्वर डूडी की हालत गंभीर है और कहा कि वह अब वेंटिलेटर पर हैं और उन्हें एसएमएस अस्पताल ले जाया जा रहा है। यह काम डॉक्टरों का एक समूह कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड के बाद इन बीमारियों की संख्या बढ़ी है. कोविड ख़त्म होने के बाद दिल, फेफड़े, दिमाग और किडनी पर असर देखने को मिला. डूडी की तबीयत खराब होने की खबर मिली तो बीकानेर से उनके समर्थक भी जयपुर पहुंच गए. डूडी और नोखा के समर्थक उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत