Search
Close this search box.

बाघोली में चार ट्यूबवेल ख़राब होने से एक सप्ताह से चल रहा है पेयजल संकट, अधिकारियों के अवगत करवाने के बाद भी नहीं दे रहे हैं ध्यान

उदयपुरवाटी / बाघोली : गांव में मौजिडा बांध के पास लगे चार ट्यूबवेल खराब होने से गांव में पानी का संकट बना हुआ है। लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि छ ट्यूबवैलो मे से मात्र दो ही चल रहे है। दो ट्यूबवेलो का बड़ी टंकी में पानी नहीं पहुंच रहा है। जिसके चलते छोटी वाली टंकी से सप्लाई होती है। वह 10 मिनट भी नहीं चलती है। गांव में पूरी जगह पानी भी नहीं पहुंच ता है। एक ट्यूबवैल 8 महीने से खराब है। जिसमें केबिल और मोटर की कमी है। सब ट्यूबवेलो से अधिक पानी उसमें है।

दूसरे ट्यूबवेल जल जीवन मिशन योजना के तहत लगाई गई थी उसको बड़ी मोटर का इंतजार है। दो ट्यूबवेलो की मोटर जली हुई पड़ी है। विभागीय अधिकारियों ने यह स्पेयर की मोटर दूसरी जगह लगा रखी है। यहां की मोटर निकाल कर ले जाते हैं और वही रिपेयरिंग कर के वापस डाल जाते हैं उसमें समय लगता है।

एक सप्ताह बीतने जा रहा है लेकिन मोटर रिपेयरिंग होकर अभी तक नहीं आई। अधिकारियों से बातचीत करते हैं तो कहते हैं की मोटर तैयार नहीं हुई और कोई जवाब नहीं है। यह कहकर फोन काट देते है। ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को चेताया है कि दो दिन में ट्यूबवेलो को चालू नहीं किया गया तो पावर हाउस के पास धरना व विरोध प्रदर्शन कर सड़क जाम करेंगे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत