Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर ईडी की रेड, अधिकारियों-ठेकेदारों के ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान में हर घर तक नल लगाने की प्रमुख सरकारी पहल जल जीवन मिशन के तहत राज्य में किए जा रहे कार्यों से संबंधित धोखाधड़ी के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार सुबह से ही ईडी की टीमें जयपुर और अलवर के साथ-साथ कई अन्य शहरों और कस्बों में जल जीवन से जुड़े अधिकारियों और ठेकेदारों के मुख्यालयों पर छापेमारी कर रही हैं।

सूत्रों के अनुसार, ईडी टीम वैशाली नगर, झोटवाड़ा, सिंधी कैंप और जयपुर में सार्वजनिक स्वास्थ्य ठेकेदार (पीएचईडी) साइटों पर छापेमारी कर रही है। अलवर में भी अधिकारियों से जुड़े दो स्थानों पर छापेमारी की खबरें मिलीं हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक ईडी ने शाहपुरा, विराटनगर और दूदू में छापेमारी की है. इससे पीएचईडी अधिकारियों और ठेकेदारों में दहसत फ़ैल गयी है। राजधानी जयपुर और अलवर में पीएचईडी अधिकारियों और ठेकेदार के ठिकानों पर छापेमारी करने ईडी को टीमें पहुंची हैं। जयपुर के अलावा दिल्ली और गुजरात की टीमें भी हैं. पीएचईडी अधिकारियों और ठेकेदारों को भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी ने रिश्वत के लेन-देन में पकड़ा है।

राजस्थान में जल जीवन मिशन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. इस मुद्दे पर बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा खुलकर सामने आए थे. उन्होंने 900 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। इसके तार ऊपर तक जुड़े होने के आरोप भी लगाए थे. इन घोटालों से जुड़े मामलों की जांच फिलहाल ईडी कर रही है. साथ ही, कर्मचारियों और ठेकेदारों से भी पूछताछ की जा रही है। ऐस में आने वाले दिनों में ठेकेदारों और अधिकारियों के अलावा नेता लोगो की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

जल जीवन मिशन में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के कारण, ईडी ने पीएचईडी कर्मचारियों और ठेकेदारों के साथ-साथ प्रॉपर्टी डीलर और एक रिटायर्ड आरएएस अधिकारी पर भी शिकंजा कसा है। ईडी ने कल्याण के वैशाली नगर स्थित फार्म केयरटेकर सिंह कविया के यहां छापा मारा। ईडी टीम ने सेवानिवृत्त एसएआर अधिकारी अमिताभ कौशिक के घर का भी दौरा किया। दोनों पीएचईडी मंत्री महेश जोशी के करीबी बताए जाते हैं.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत