Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

टोंक छिलरी की प्रिंसिपल ने दिया अध्यापक को प्रमोशन की फिलिंग जैसा सम्मान

उदयपुरवाटी l समीपवर्ती टोंक छिलरी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल संजू नेहरा ने एक नवाचार करते हुए अपने एक स्टाफ के अध्यापक को रिटायरमेंट पर प्रमोशन वाली फिलिंग के साथ सम्मान दिया। दरअसल स्कूल के तृतीय श्रेणी अध्यापक रमेशचंद्र का सेवा काल खत्म होने पर रिटायरमेंट का दिन था। चूंकि बाय निवासी अध्यापक रमेशचंद्र बीएसटीसी किए हुए थे और वे तृतीय श्रेणी अध्यापक थे। इसलिए उनका प्रमोशन नहीं हुआ।

करीब 13 साल से ज्यादा का समय तो उन्होंने लगातार टोंक छिलरी में ही बिताया और बच्चों को पढाकर आगे बढने के लिए प्रोत्साहित किया। अब जब रमेशचंद्र का सेवाकाल पूरा होने पर रिटायरमेंट था। तो अन्य सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के साथ—साथ स्कूल प्रिंसिपल संजू नेहरा ने रमेशचंद्र को अपनी कुर्सी पर बैठाया। इस मौके पर संजू नेहरा ने कहा कि रमेशचंद्र चाहे विभागीय नियमों के कारण प्रमोशन प्राप्त ना कर पाए हो। लेकिन उन्होंने स्कूल स्टाफ के संरक्षक की तरह सम्मानीय रहे। वहीं बच्चों को पढाकर अपने दायित्व को भी बखूबी निभाया। इसलिए उन्हें प्रमोशन वाली फिलिंग देकर पूरा स्टाफ खुद को भी सौभाग्यशाली मानता है।

इस मौके पर व्याख्याता संदीप कुमार, मोनिका, वरिष्ठ अध्यापक महावीरप्रसाद, अंजू स्वामी, ताराचंद डूडी, सतीशकुमार पालीवाल, रामलखन सैनी, अध्यापक जीवनराम, पंचायत शिक्षक शर्मिला, कनिष्ठ सहायक संदीप कुमार, भोजनगर प्रिंसिपल भागमल सैनी, भोड़की प्रिंसिपल नेकीराम पूनियां व समाजसेवी पूर्ण सिंह शेखावत आदि मौजूद थे। अध्यापक रमेशचंद्र ने इस अवसर पर विद्यालय विकास के विद्यालय को 21000 रुपए भी ज्ञान संकल्प पोर्टल के माध्यम से दिए। जिससे विद्यालय की कुछ आवश्यकताएं पूरी की जा सकेंगी।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत